Friday, Mar 29 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएए के तहत सिखों को राहत का समर्थन पर मुस्लिमों को किया जाये शामिल : शिअद

सीएए के तहत सिखों को राहत का समर्थन पर मुस्लिमों को किया जाये शामिल : शिअद

चंडीगढ़, 22 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज दाेहराया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को उसका समर्थन है चूंकि कानूनी सिख समुदाय के सदस्यों के हितों को सुरक्षित करता है पर पार्टी चाहती है कि इसके दायरे में मुस्लिमों को लाया जाये।

पार्टी के यहां जारी बयान के अनुसार इस आशय का प्रस्ताव अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। प्रस्ताव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से यह स्पष्ट करने को कहा गया कि वह सिखों को राहत का समर्थन करते हैं या विरोध।

शिअद के प्रस्ताव में कहा गया है, ‘‘हम कानून का समर्थन करते हैं क्योंकि यह सिखों और हिंदुओं समेत कई अन्य समुदायों को सुरक्षा देता है पर अपने वर्तमान स्वरूप में यह समावेशी और सेकुलर नहीं है और उस मायने में यह महान गुरू साहिबों, संतों के मूल आदर्शो के खिलाऊ जाता है क्योंकि यह देश के एक महत्वूर्ण अल्पसंख्यक समुदाय अर्थात मुस्लिमों के प्रति भेदभाव करता है। हम चाहते हैं कि यह भेदभाव समाप्त किया जाये।

शिअद के प्रस्ताव में कहा गया कि धार्मिक आधार पर भेदभाव महान हिंदू धर्म के मूल विश्वासों के भी खिलाफ है जो वसुधैव कुटुंबकम यानी पूरी दुनिया एक परिवार है में विश्वास रखता है।

महेश

वार्ता

image