Tuesday, Feb 25 2020 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आंध्र प्रदेश में पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी
  • सोने की तस्करी में शामिल दो अधिकारी हुए बर्खास्त
भारत


मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: आठ लड़कियों को घर भेजने का सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: आठ लड़कियों को घर भेजने का सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न की 44 में से आठ पीड़िताओं को उनके परिवार को सौंपने का गुरुवार को बिहार सरकार को निर्दश दिया।

न्यायमूर्ति एन वी रमन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ का यह आदेश टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की परियोजना ‘कोशिश’ की रिपोर्ट पर आया है जिसमें उसने यह कहा था कि आठ लड़कियों को उनके घर भेजा जा सकता है। ये लड़कियां घर जाने को पूरी तरह तैयार हैं।

बिहार सरकार ने भी ‘कोशिश’ के उस आग्रह पर भी हामी भरी जिसमें उसने इन लड़कियों को वित्तीय, शैक्षणिक और चिकित्सकीय जरूरतें पूरी करने तथा मनोचिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध कराने की सलाह दी थी।

गौरतलब है कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की ओर से सीलबंद लिफाफे में स्थिति रिपोर्ट दाखिल की गई थी।

इंस्टीट्यूट की ओर से न्यायालय को बताया गया था कि कुछ बच्चियों के घर का पता चल गया है और उनके मां-पिता उन्हें वापस लेने को तैयार हैं। एक मामले में बच्ची ने अपने घर का पता बताया है, लेकिन उस पते पर घरवाले नहीं मिले हैं। बच्ची ने घर की लोकेशन बताई है।

पीठ ने कल कहा था कि वह इस संबंध में गुरुवार को आदेश जारी करेगी।

इससे पहले 18 जुलाई को पीठ ने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज के फील्ड एक्शन प्रोजेक्ट ' को आश्रय गृह की पीड़ित बच्चियों से बातचीत करने की अनुमति दे दी थी ताकि उनका पुनर्वास किया जा सके।

सुरेश राम

वार्ता

More News
कांग्रेस ने राष्ट्रपिता के नाम का उल्लेख नहीं करने पर की ट्रंप की निंदा

कांग्रेस ने राष्ट्रपिता के नाम का उल्लेख नहीं करने पर की ट्रंप की निंदा

24 Feb 2020 | 11:54 PM

नयी दिल्ली 24 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस ने गुजरात के साबरमती आश्रम की आगंतुक पुस्तिका में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का उल्लेख नहीं करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की साेमवार को निंदा की।

see more..
मनमोहन, आजाद ने ट्रम्प के स्वागत भोज का निमंत्रण  ठुकराया

मनमोहन, आजाद ने ट्रम्प के स्वागत भोज का निमंत्रण ठुकराया

24 Feb 2020 | 11:54 PM

नयी दिल्ली, 24 फरवरी (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में मंगलवार को राष्ट्रपति कोविंद की ओर से आयोजित स्वागत भोज के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है।

see more..
हिंसा के बीच एक व्यक्ति ने पुलिस पर चलायी गोली

हिंसा के बीच एक व्यक्ति ने पुलिस पर चलायी गोली

24 Feb 2020 | 11:54 PM

नयी दिल्ली 24 फरवरी(वार्ता) दिल्ली के मौजपुर क्षेत्र में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर दो गुटों में हुई हिंसा के बीच एक अज्ञात हमलावर ने पुलिस पर गोलियां चला दीं।

see more..
image