Friday, Mar 29 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एमवीए और एनसीपी मिलकर लड़ेंगे आगामी चुनाव: पवार

एमवीए और एनसीपी मिलकर लड़ेंगे आगामी चुनाव: पवार

कोल्हापुर, 08 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि राज्य विधानसभा और लोकसभा का आगामी चुनाव महा विकास अघाड़ी (एमवीए) जिसमें राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना (ठाकरे) शामिल हैं, संयुक्त रूप से लड़ेंगे।

श्री पवार ने रविवार सुबह यहां एक होटल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा “ हम अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा और लोकसभा के चुनावों को लड़ने के लिए एकजुट होकर तैयारी करने के साथ ही विभिन्न रणनीति पर चर्चा कर रहे है। हालांकि उन्होंने साफ किया कि साथ चुनाव लड़ने के मुद्दे पर जब तक अंतिम निर्णय हो जाता मिलकर लड़ना मुश्किल होगा। ”

राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री पवार ने कहा कि हाथ में सत्ता के साथ लेकिन पैर जमीन पर रखने की जरूरत है, लेकिन वर्तमान सत्ताधारी नेता गलत बात कर रहे हैं और विपक्षी नेताओं को जेल में डाल रहे हैं और यह पूरी तरह से गलत है। यहां तक ​​कि अब शिवसेना में भी दो समूह थे लेकिन वफादार शिवसैनिक मैदान में काम कर रहे है और उद्धव ठाकरे के साथ लोग आने वाले चुनावों में असली शिवसेना देखेंगे।

शिवसेना नेता संजय राउत के बयान पर कि वर्तमान राज्य सरकार अगले महीने गिर जाएगी, श्री पवार ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया और कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं है कि श्री राउत ने इस मुद्दे पर क्या कहा, वह सरकार गिरने के बारे में श्री राउत की योजना के बारे में जानकारी लेंगे।

कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी और उनकी 'भारत जोड़ो' यात्रा की प्रशंसा करते हुए, श्री पवार ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी श्री गांधी के बारे में दृष्टिकोण को प्रदूषित करने की कोशिश कर रही है। श्री पवार ने कहा कि राज्य के वर्तमान राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी बार-बार विवादित बयान दे रहे हैं और राज्यपाल पद की प्रतिष्ठा का सम्मान नहीं कर हैं।

श्री पवार ने कहा कि छत्रपति संभाजी महाराज को 'स्वराज्य रक्षक' कहना गलत नहीं है क्योंकि उन्होंने 'स्वराज्य' पर कई हमलों का दृढ़ता से सामना किया।

सैनी, सोनिया

वार्ता

image