Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:11 Hrs(IST)
image
खेल


नडाल और ओसाका दूसरे दौर में, 5 खिलाड़ी अपसेट

नडाल और ओसाका दूसरे दौर में, 5 खिलाड़ी अपसेट

न्यूयार्क, 28 अगस्त (वार्ता) विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल और गत महिला चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ने वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है जबकि पांच वरीय खिलाड़ियों को उलटफेर का शिकार हो जाना पड़ा।

तीन बार के यूएस ओपन चैम्पियन नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को दो घंटे तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 6-2 से आसानी से शिकस्त दी। दूसरे दौर में नडाल का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के ही थानासी कोकिनाकिस से होगा।

विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ओसाका को पहले राउंड का मुकाबला जीतने के लिए तीन सेट तक पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने रूस की गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अन्ना ब्लिंकोवा को 6-4, 6-7 (5-7), 6-2 से पराजित किया। ओसाका पिछले साल फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर चैम्पियन बनी थीं। दूसरे दौर में उनका मुकाबला पौलेंड की मैग्दा लिनेते से होगा। मैच के बाद ओसाका ने कहा कि उन्होंने जीवन में कभी खुद को इतना नर्वस कभी महसूस नहीं किया था।

महिला वर्ग के पहले बड़े उलटफेर में दो बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा पहले दौर में ही हार गईं। उन्हें अमेरिका की एलिसन रिस्के ने 2-6, 6-1, 6-3 से हरा दिया। पुरुष वर्ग के उलटफेरों में चौथी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम, आठवीं वरीयता प्राप्त मिस्र के स्तेफानोस सितसिपास, नौवीं वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी करेन खाचानोव और 10वीं वरीय स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुत पहले दौर में हारकर बाहर हो गए।

दो बार के फ्रेंच ओपन उपविजेता डोमिनिक थिएम को इटली के थॉमस फैबियानो ने 6-4, 3-6, 6-3, 6-2 से और सितसिपास को रूस के आंद्रेई रुबेलेव ने 6-4, 6-7 (5/7), 7-6 (9/7), 7-5 से हराया। सितसिपास ने अंपायर पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया। सितसिपास को अंतिम सेट में समय से जुड़े नियमों के उल्लंघन के लिए एक अंक की पेनल्टी का सामना करना पड़ा।

मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप भी दूसरे दौर में पहुंच गईं हैं। हालेप ने अमेरिका की निकोल गिब्स को 6-3, 3-6, 6-2 से हराया। हालेप दो साल बाद पहले दौर में जीतने में सफल रहीं। दूसरे दौर में उनका मुकाबला अमेरिका की ही टेलर टाउनसेंड से होगा। हालेप 2017 में रूस की मारिया शारापोवा और 2018 में एस्तोनिया की काइआ कानेपी से हार गईं थी।

नौवीं वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी करेन खाचानोव को कनाडाई खिलाड़ी वासेक पोसपिसिल ने 6-4, 5-7, 5-7, 6-4, 3-6 से मात दी, जबकि स्पेन के 10वें वरीय रॉबर्टो बतिस्ता अगुत को कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन के खिलाफ पांच सेट में 6-3, 1-6, 4-6, 6-3, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।

विम्बलडन के ग्रास कोर्ट पर शानदार प्रदर्शन करने वाली 15 साल की कोको गाॅफ ने यूएस ओपन में विजयी पदार्पण किया। उन्होंने तीन सेट में अनास्तासिया पोतापोवा को शिकस्त दी।

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image