Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
खेल


नडाल, मेदवेदेव, प्लिसकोवा और हालेप तीसरे दौर में

नडाल, मेदवेदेव, प्लिसकोवा और हालेप तीसरे दौर में

मेलबोर्न, 23 जनवरी (वार्ता) विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन को अपने करियर में दूसरी बार जीतने के अभियान को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को आसान जीत के साथ तीसरे दौर में जगह बना ली।

नडाल ने 76वीं रैंकिंग के अर्जेंटीना के खिलाड़ी फेडेरिको डेलबोनिस को एकतरफा अंदाज में 6-3, 7-6, 6-1 से ढाई घंटे में हरा दिया। नडाल को केवल दूसरे सेट में संघर्ष करना पड़ा जो टाई ब्रेकर तक खिंचा। नडाल ने टाई ब्रेक 7-4 से जीता और तीसरे सेट में विपक्षी खिलाड़ी को मात्र एक गेम जीतने का मौका दिया।

अपने करियर में 19 ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुके नडाल ने केवल एक बार वर्ष 2009 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था, जब उन्होंने रोजर फेडरर को फाइनल में हराया था। उसके बाद से नडाल को चार बार मेलबोर्न के खिताबी मुकाबले में हारना पड़ा है। नडाल का तीसरे दौर में अपने ही देश के 27वीं सीड खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्ता से मुकाबला होगा।

पुरुषों में चौथी सीड रुस के डेनिल मेदवेदेव, पांचवीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम, सातवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव तथा महिलाओं में दूसरी सीड चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा, चौथी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप और छठी सीड स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने तीसरे दौर में जगह बना ली है।

राज, शोभित

जारी वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image