Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
खेल


नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना टेनिस के लिये 'बड़ा' झटका होगा : फेडरर

नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना टेनिस के लिये 'बड़ा' झटका होगा : फेडरर

मियामी, 08 मई (वार्ता) स्विट्ज़रलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन के लिये राफेल नडाल के ठीक होने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि अगर 14 बार के रोलां गैरो चैंपियन इस साल टूर्नामेंट से अनुपस्थित रहे तो यह टेनिस के लिए एक "बड़ा" झटका होगा।

नडाल जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान लगी कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और उन्हें डर है कि वह उस टूर्नामेंट से बाहर रह सकते हैं जहां उन्हें सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। वह पिछले हफ्ते खेले गये मैड्रिड ओपन और इस हफ्ते खेले जा रहे इटालियन ओपन से भी बाहर रहे हैं।

अपने सुसज्जित करियर में 20 ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीतने वाले फेडरर ने रविवार को स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "यह बेहद बुरा होगा, अगर राफा नहीं होंगे तो टेनिस के खेल के लिये स्थिति कठिन होगी।"

उन्होंने कहा, "मुझे उनके ठीक होने और वापस लौटने की अब भी उम्मीद है, मैंने देखा है कि वह रोम (इटालियन ओपन) से बाहर हो गये हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'

पिछले साल टेनिस से संन्यास लेने वाले फेडरर ने कहा, "जाहिर है, नोवाक (जोकोविच) इतना नहीं खेल रहे हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह भी मजबूत होंगे और फिर सभी युवा भी आगे आएंगे।"

उल्लेखनीय है कि नडाल 2005 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद से टूर्नामेंट में हर साल हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने अपने 22 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से 14 इसी आयोजन में जीते हैं।

समीक्षा. शादाब

वार्ता

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image