Friday, Mar 29 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
खेल


नडाल, सेरेना पसीना बहाकर पहुंचे क्वार्टर में

नडाल, सेरेना पसीना बहाकर पहुंचे क्वार्टर में

न्यूयार्क, 03 सितंबर (वार्ता) शीर्ष वरीय स्पेन के राफेल नडाल और पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में अपने अपने संघर्षपूर्ण मैचों के बाद क्वार्टरफाइनल का टिकट कटा लिया है।

नडाल ने जार्जिया के निकोलोज़ बासिलाशिविल को चार सेटों तक चले चौथे दौर के मैच में 6-3, 6-3, 6-7, 6-4 से हराया। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने शुरूआती दोनों सेट जीतकर आसान जीत की राह बनाई लेकिन निकोलोज ने तीसरा सेट जीतकर मैच को चौथे सेट में पहुंचा दिया।

यूएस ओपन चैंपियन स्पेनिश खिलाड़ी ने मैच प्वांइट पर सात एस लगाये और तीन घंटे 20 मिनट में मैच जीत लिया। जार्जिया के खिलाड़ी ने मैच में 59 बेजा भूलें कीं और सात में से केवल दो ब्रेक अंक भुना सके। नडाल को लगातार दूसरे मैच में चार सेटों तक जूझना पड़ा है। शीर्ष वरीय खिलाड़ी अब अगले मैच में डॉमिनिक थिएम के खिलाफ खेलेंगे। ये दोनों खिलाड़ी जून में फ्रेंच ओपन फाइनल में भी एक दूसरे से भिड़े थे जहां नडाल ने जीत दर्ज करते हुये करियर का 17वां ग्रैंड स्लेम जीता था।

थिएम ने पुरूष एकल के अन्य चौथे दौर के मैच में 2017 के यूएस ओपन उपविजेता केविन एंडरसन को लगातार सेटों में हराया। वहीं एक अन्य मुकाबले में अमेरिका के जॉन इस्नर ने पांच सेटों के मैराथन मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक को 3-6,6-3,6-4,3-6,6-2 से हराते हुये दूसरी बार ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

11वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 56 विनर्स और 20 एस लगाये। इस्नर ने दूसरे राउंड में भी पांच सेटों तक संघर्ष किया था और चौथे दौर में भी तीन घंटे 26 मिनट में जाकर जीत अपने नाम की। वह अगले दौर में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच के खिलाफ खेलेंगे जिन्होंने तीसरी सीड जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराया।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image