Friday, Mar 29 2024 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
खेल


एटीपी फाइनल्स से हटे नडाल

एटीपी फाइनल्स से हटे नडाल

लंदन, 06 नवंबर (वार्ता) स्पेन के राफेल नडाल चोट के कारण इस महीने से शुरू होने जा रहे सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट से हट गये हैं जिससे सर्बिया के नोवाक जोकोविच के लिये वर्ष का अंत नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर करना भी सुनिश्चित हो गया है।

विश्व के मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी नडाल प्रतिष्ठित एटीपी टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी थे लेकिन चोट के कारण उनके सत्र का भी यहीं समापन हो गया। नडाल ने बताया कि उन्हें अपने सीधे पैर के टखने का ऑपरेशन कराना है जबकि उनके पेट में भी परेशानी है जिसके कारण वह गत सप्ताह पेरिस मास्टर्स में भी नहीं खेल सके थे।

स्पेनिश खिलाड़ी के हालांकि फाइनल्स से हटने का सीधा फायदा सर्बियाई खिलाड़ी को होना तय हो गया है जो अब वर्ष का समापन विश्व के शीर्ष रैंक खिलाड़ी के तौर पर करेंगे जो अभी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है। इस बीच विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के जॉन इस्नर ने एटीपी फाइनल्स में जगह बना ली है।

32 साल के नडाल ने टूर्नामेंट से हटने की घोषणा करते हुये कहा,“ मैं आपको बता रहा हूं कि मेरे लिये वर्ष का अंत यहीं हो गया है। मेरे लिये यह काफी पेचीदा सत्र रहा है, टेनिस के लिहाज़ से काफी अच्छा लेकिन चोटों के हिसाब से काफी खराब।” जून में नडाल ने रिकार्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन जीता था और विंबलडन तथा यूएस ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे। लेकिन यूएस ओपन में उन्हें चोट के कारण सेमीफाइनल मैच में रिटायर होना पड़ा और उसके बाद से र्स्पधात्मक टेनिस नहीं खेल सके हैं।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image