Friday, Mar 29 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किसानों के मामले पर नड्डा ने ममता पर किया हमला

किसानों के मामले पर नड्डा ने ममता पर किया हमला

जगदानंदपुर, (बर्दवान) 09 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में किसानों को केंद्रीय योजनाओं से वंचित करने पर ममता बनर्जी सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर राज्य में सभी योजनायें लागू की जायेंगी।

श्री नड्डा ने ‘चावल के कटोरे’ के तौर पर जाने जाने वाले इस जिले में कृषक सुरक्षा अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के शासनकाल में देश में कृषि पर बजट आवंटन में छह गुणा से अधिक वृद्धि की गयी है। वर्ष 2013-14 में कृषि पर बजट आवंटन महज 22,000 करोड़ रुपये था जिसे बढ़ाकर मोदी सरकार ने 1,34,000 करोड़ रुपये कर दिया है।

भाजपा नेता ने ममता सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि इसने राज्य के किसानों को कृषक विधि संबल के 6,000 रुपये के फायदे और आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रुपये के जीवन बीमा से वंचित रखा। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि मई 2021 के चुनाव में भाजपा के सत्ता में आने पर केंद्र की सभी योजनायें लागू की जाएगी।

श्री नड्डा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को लिखे गये उस पत्र की भी कड़ी आलोचना की जिसमें किसानों के लिए केंद्र प्रायोजित याेजनाओं को लागू करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा,“अब इसमें काफी विलंब हो चुका है।”

उन्होंने कहा,“ मई के चुनाव (विधानसभा) में लोग ममता बनर्जी सरकार को सत्ता से बेदखल कर भाजपा को सत्ता में लाते हैं तो हम किसानों के लिए सभी योजनाओं को लागू करेंगे। ”

संजय.श्रवण

जारी.वार्ता

image