Monday, Apr 15 2024 | Time 15:34 Hrs(IST)
image
भारत


नड्डा ने विकसित भारत पर आधारित प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

नड्डा ने विकसित भारत पर आधारित प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (वार्ता) राजधानी के प्रगति मैदान में नवनिर्मित भारत मंडपम में आयोजित होने वाली भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अधिवेशन की पूर्व संध्या पर शुक्रवार शाम यहां पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विकसित भारत पर आधारित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

भारत मंडपम के प्रांगण में सजाई गई इस विकसित भारत के दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करने वाली प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार के 10 साल की उपलब्धियों को भी चित्रित किया गया है। श्री नड्डा के प्रदर्शनी स्थल पर पहुंचने पर पार्टी महासचिव विनोद तावड़े, राधामोहन अग्रवाल एवं तरुण चुघ और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने उनका स्वागत किया। श्री नड्डा ने दीप प्रज्ज्वलित करके प्रदर्शनी का शुभारंभ किया और भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। फिर उन्होंने पूरी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

इस प्रदर्शनी के बीच में ही रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाए गए हैं ताकि अधिवेशन में देश भर से आने वाले प्रतिनिधि प्रदर्शनी को अनिवार्य रूप से देख सकें। भारत मंडपम में अधिवेशन की तैयारी करीब करीब पूरी हो चुकी है जहां अगले दो दिन भाजपा के साढ़े 11 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं का जमावड़ा होगा जिन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में राजग को 400 और भाजपा को 370 से अधिक सीटों पर जीत दिलाने का मंत्र दिया जाएगा। पार्टी नेताओं के अनुसार कल सुबह नौ बजे श्री नड्डा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री भी शामिल होंगे। बैठक में इन सभी के कार्य निष्पादन की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद अपराह्न तीन बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय अधिवेशन का विधिवत शुभारम्भ करेंगे। यह कार्यक्रम 18 फ़रवरी तक चलेगा। इस अधिवेशन में दो प्रस्ताव पारित किये जाएंगे। अधिवेशन के दोनों दिन कार्यकर्ताओं को श्री मोदी का मार्गदर्शन मिलेगा। इस राष्ट्रीय अधिवेशन में आने वाले पार्टी के प्रतिनिधियों में देश भर में पार्टी के पदाधिकारी, मौजूदा और पूर्व सांसद, विधायक और निर्वाचित मेयर, जिला अध्यक्ष, महामंत्री गण और संगठन के विस्तारक तक इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। इस अधिवेशन का एक व्यापक संगठनात्मक एजेंडा होगा। श्री मोदी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए 370 सीट और राजग के लिए 400 पार का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, इन साढ़े 11 हजार प्रतिनिधियों को तैयार किया जाएगा।

सचिन,आशा

वार्ता

More News
आप नेताओं को जेल भेजने से उनका मनोबल और मजबूत हुआ: संजय सिंह

आप नेताओं को जेल भेजने से उनका मनोबल और मजबूत हुआ: संजय सिंह

15 Apr 2024 | 2:45 PM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही मनोबल तोड़ने के लिए फर्जी मामले लगाकर पार्टी के शीर्ष नेताओं को जेल भेज दिया, लेकिन इससे उनका मनोबल टूटने की बजाय और मजबूत हुआ है।

see more..
केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट 29 को करेगा अगली सुनवाई

केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट 29 को करेगा अगली सुनवाई

15 Apr 2024 | 2:40 PM

नई दिल्ली,15 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली आबकारी नीति कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मुकदमे में अपनी गिरफ्तारी और हिरासत को बरकरार रखने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया।

see more..
मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ को 21 पूर्व न्यायाधीशों ने लिखी चिट्ठी

मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ को 21 पूर्व न्यायाधीशों ने लिखी चिट्ठी

15 Apr 2024 | 2:18 PM

नई दिल्ली,15 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालयों के लगभग 21 पूर्व न्यायाधीशों ने 'न्यायपालिका पर दबाव बनाने और उसे कमजोर करने' के लिए किए जा रहे कथित प्रयासों से भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को एक पत्र के जरिए अपनी चिंताओं से अवगत कराया है।

see more..
खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

15 Apr 2024 | 1:40 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि मध्यप्रदेश में खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आर बी प्रजापति इंडिया समूह के उम्मीदवार होंगे।

see more..
image