Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नड्डा ने मीनाक्षी मंदिर में की पूजा

नड्डा ने मीनाक्षी मंदिर में की पूजा

मदुरै, 30 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को यहां विश्व प्रसिद्ध श्री मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की।

श्री नड्डा के आज सुबह मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंचने पर तमिलनाडु हिंदू धार्मिक एवं धर्मार्थ व्यवस्था विभाग के पुजारियों और अधिकारियों ने उन्हें पारंपरिक ‘पूर्ण कुंबम’ से सम्मानित किया। उनके साथ उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा भी थीं।

श्री नड्डा ने देवी मीनाक्षी और भगवान सुंदरेश्वर के अलावा मंदिर के अंदर सभी उप मंदिरों में पूजा-अर्चना की। उनकी यात्रा के मद्देनजर देवताओं की विशेष पूजा की गयी। मंदिर के अधिकारियों ने उन्हें ‘प्रहराम’ (गलियारों) की परिक्रमा के दौरान मंदिर के इतिहास से अवगत कराया।

मंदिर के सूत्रों ने बताया कि श्री नड्डा मंदिर की स्थापत्य कला और विशिष्टता से अत्यंत प्रभावित हुए और मंदिर परिसर में लगभग एक घंटा बिताया।

श्री नड्डा के साथ तमिलनाडु के भाजपा के प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एल. मुरुगन, पार्टी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष वनाति श्रीनिवासन और पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन समेत कई वरिष्ठ नेता थे।

पुलिस ने श्री नड्डा की यात्रा के मद्देनजर मंदिर के भीतर और आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

भाजपा अध्यक्ष कल रात यहां पहुंचे। वह यहां संगठनात्मक बैठकें करेंगे तथा पार्टी नेताओं और अधिकारियों के साथ तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वह आज शाम पुड्डुचेरी रवाना होंगे और उससे पहले एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

यामिनी

वार्ता

image