Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
खेल


नागल ने फेडरर से पहला सेट छीनकर मचाया तहलका

नागल ने फेडरर से पहला सेट छीनकर मचाया तहलका

न्यूयॉर्क, 27 अगस्त (वार्ता) भारत के उभरते खिलाड़ी सुमित नागल ने अपने ग्रैंड स्लेम पदार्पण को यादगार बनाते हुए 20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्विटजरलैंड के लीजेंड रोजर फेडरर से यूएस ओपन के पहले राउंड में पहला सेट जीतकर तहलका मचा दिया हालांकि नागल को इस मुकाबले में 6-4, 1-6, 2-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

नागल क्वालीफाइंग में तीन मैच जीतकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रा में पहुंचे जहां उनका सामना टेनिस इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक फेडरर से हो गया। किसी को उम्मीद नहीं था कि हरियाणा का यह खिलाड़ी फेडरर को कोई चुनौती दे सकेगा। लेकिन नागल ने पहले राउंड में जो कुछ किया वह किसी करिश्मे से कम नहीं था।

आर्थर एश स्टेडियम में सोमवार रात खेले गए इस मुकाबले में नागल ने जीवट भरा प्रदर्शन किया और पहला सेट जीतकर फेडरर को भी चौंका दिया। नागल ने पहले सेट में दो बार फेडरर की सर्विस तोड़ी और एक बार अपनी सर्विस गंवायी। इस सेट में उन्होंने 32 अंक जीते और 27 अंक गंवाए।

पूरा मुकाबला दो घंटे 29 मिनट तक चला जिसमें बाद के तीन सेटों में फेडरर ने अपनी बादशाहत साबित करते हुए आसानी से मुकाबला समाप्त कर दूसरे दौर में जगह बना ली। फेडरर ने मैच में सात बार नागल की सर्विस तोड़ी और तीन बार अपनी सर्विस भी गंवायी। स्विस मास्टर ने मैच में 12 एस लगाए।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image