Friday, Mar 29 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नायडू ने तेदेपा नेताओं से ‘धर्म पोराता दीक्षा’ के लिए तैयार रहने को कहा

नायडू ने तेदेपा नेताओं से ‘धर्म पोराता दीक्षा’ के लिए तैयार रहने को कहा

अमरावती 31 जनवरी (वार्ता) मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इनकार करने के विरोध में 11 फरवरी को नयी दिल्ली में आयोजित हाेने वाली “धर्म पोराता दीक्षा” में पार्टी के नेताओं को शामिल हाेने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है।

श्री नायडु ने गुरुवार को यहां टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के आंध्र प्रदेश के प्रति शत्रुतापूर्ण रवैये अपनाने और पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों का सम्मान करने से इनकार करने के विरोध में तेदेपा “धर्म पोराता दीक्षा” आयोजित करेगा।

मुख्यमंत्री ने तेदेपा सांसदों को सुझाव दिया कि उन्हें आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए संसद में दबाव बढ़ाने के लिए अपना संघर्ष तेज करना होगा। उन्होंने अपने सांसदों से कहा कि वे अपना विरोध जताने के लिए एक फरवरी को काली पट्टी पहनकर संसद सत्र में भाग लें।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में प्रमुख विपक्ष पार्टी वाईएसआरसीपी ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए भाजपा के साथ समझौता किया और विशेष राज्य का दर्जा के लिए केंद्र पर दबाव नहीं बनाकर राज्य को धोखा दिया है।

श्री नायडू ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और विपक्षी नेता वाई एस जगन मोहन रेड्डी आध्र प्रदेश सरकार के लिए बाधा उत्पन्न कर रहे हैं और उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है।

 

image