Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंद्रबाबू ने मोदी से 'श्वेत पत्र' जारी करने की मांग की

चंद्रबाबू ने मोदी से 'श्वेत पत्र' जारी करने की मांग की

अमरावती, 30 मार्च (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 को पूरा करने को लेकर 'श्वेत पत्र' जारी करने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही श्री मोदी की राज्य के मंत्री एवं अपने पुत्र नारा लोकेश को लेकर की गयी 'सन-राइज-एपी' टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

श्री नायडू ने यहां शनिवार को पार्टी नेताओं को टेलीकान्फ्रेंस के माध्यम से संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस बयान का हवाला दिया जिसमें उन्होंने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 को पूरा करने का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से अपने आश्वासनों को पूरा करने को लेकर 'श्वेत पत्र' जारी करने की मांग की।

उन्होंने कार्यकर्ताओं के समक्ष स्पष्ट किया, “अगर केंद्र 'श्वेत पत्र' जारी नहीं कर सकता है तो आंध्र प्रदेश सरकार श्वेत पत्र जारी कर देगी। अगर वे हमारा सामना करना चाहते हैं तो हम भी उनका सामना करने के लिए तैयार हैं।'

श्री नायडू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से पुनर्गठन अधिनियम आश्वासन पूरा करने की झूठी बात कह कर श्री मोदी ने एक बार फिर आंध्र प्रदेश की जनता के साथ धोखा करने का प्रयास किया है। राज्य के लोग वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और भाजपा पर विश्वास नहीं करेंगे क्योंकि श्री मोदी और श्री जगन मोहन रेड्डी लोगों में अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं।

श्री नायडू ने कार्यकर्ताओं से 10 सूत्री सिद्धांत अपनाने को कहा जिसमें गरीबी हटाओ शामिल है। उन्होंने कार्यकर्ताअों से कहा कि वे लोगों के पास जायें जिससे उम्मीदवारों की जीत में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगले 12 दिन पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

नीरज.श्रवण

वार्ता

image