Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नायडू ने मोदी की टिप्पणी पर जतायी आपत्ति

नायडू ने मोदी की टिप्पणी पर जतायी आपत्ति

विजयवाड़ा, 10 फरवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को एक रैली के दौरान अपने खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है और अपने भाषण में उन्हें (श्री मोदी) को जशोदाबेन के पति के रूप में संबोधित किया।

श्री नायडू ने यहां एक बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि श्री मोदी ने उन पर व्यक्तिगत रूप से निशाना साधा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री काली रंग की कमीज पहनकर प्रधानमंत्री के आंध्र प्रदेश दौरे का विरोध भी कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने उपहास के लहजे में मुझे लाेकेश का बेटा कहकर संबोधित किया। लोकेश मेरा बेटा है। मेरा परिवार है और मेरे पारिवारिक रिश्ते हैं। मैं परिवार जैसी संस्था को महत्व देता हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “श्री नरेंद्र मोदी की पत्नी हैं और उनका नाम जशोदाबेन हैं। अब मैं श्री मोदी को जशोदाबेन के पति के रूप में संबोधित कर रहा हूं।”

श्री नायडू ने सवाल किया कि श्री मोदी ने तीन तलाक को लेकर कानून बनाया है लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी के साथ क्या किया? क्या श्री मोदी ने अपनी पत्नी को तलाक नहीं दिया?

मुख्यमंत्री ने श्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के निर्णय को तुगलकी फरमान के रूप में वर्णित किया। प्रधानमंत्री के उस आरोप पर कि आंध्र प्रदेश केंद्र द्वारा दिये धन का हिसाब नहीं दे रहा है, उन्होंने कहा कि धन का हिसाब-किताब करने के लिए कैग मौजूद है।

“मोदी वापस जाओ” लिखी तख्तियों को लेकर मोदी की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि इन तख्तियों पर लिखे वाक्य का मतलब था “मोदी गुजरात वापस जाओ”।

अपने खिलाफ कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के श्री मोदी के आरोप का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि तेदेपा के संस्थापक एन टी रामाराव ने कांग्रेस की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। अब उन्होंने राज्य के हित में कांग्रेस से हाथ मिलाया है।

श्री नायडू ने घोषणा की कि वह सोमवार को दिल्ली जायेंगे , जहां आंध्र प्रदेश भवन में ‘धर्म पोराता दीक्षा’ का आयोजन किया गया है।

image