Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नायडू का जेनेरिक दवाएं लिखने का चिकित्सकों से आग्रह

नायडू का जेनेरिक दवाएं लिखने का चिकित्सकों से आग्रह

हैदराबाद, 07 सिदंबर (वार्ता) उप राष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू ने चिकित्सकों से रोगियों के लिए सस्ती जेनरिक दवाएं लिखने का आग्रह किया है।

श्री नायडू ने शनिवार को गरीब तबके के पांच हजार बच्चों की दिल की सर्जरी पूरा होने के मौके पर यहां ह्दय क्योर ए लिटिल हार्ट फाउंडेशन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित रह रहे थे। उप राष्ट्रपति ने इस बात पर चिंता जताई कि विश्वभर में होने वाली दिल की बीमारी के करीब 40 प्रतिशत मामले भारत के हैं। भारत में मौत के कुल मामलों में एक तिहाई से अधिक दिल की बीमारी के कारण हैैं।

उन्होंने सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों से आग्रह किया कि वे लोगों को दिल की बीमारियों से बचने के लिए आवश्यक शिक्षा दें और एकाकी जीवनशैली में बदलाव करके जॉगिंग,साइकिलिंग, योग आदि करने के लिए उत्साहित करें।

श्री नायडू ने मानव शरीर और देश के जलवायु के सर्वाधिक अनुकूल पारम्परिक भोजन की ओर लौटने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा,“प्रकृति माता से कट कर लोग अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहे हैं। प्रकृति से प्रेम करना और उसके साथ रहना हमारे भविष्य के लिए बहुत बढ़िया है।”

आशा, शोभित

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image