Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नाईक एवं योगी ने की चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित

नाईक एवं योगी ने की चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित

लखनऊ, 29 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर विधान सभा प्रागंण में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री नाईक ने बाद में जहां जारी अपने संदेश में कहा कि वे अपनी तथा उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। श्री सिंह जमीन से जुड़े नेता थे जो सदैव किसानों के हितों की रक्षा के लिये अपनी आवाज उठाते थे।

उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिये उनके प्रयासों से राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) की स्थापना हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को प्राप्त करना ही चौधरी चरण सिंह के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है।

राज्यपाल ने कहा कि श्री सिंह ने स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय सहभाग किया तथा नमक सत्याग्रह में उन्हें छह माह की सजा भी हुई। वह देश के प्रधानमंत्री एवं दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे। उस समय की राजनीतिक अस्थिरता के कारण वे कम समय के लिये प्रधानमंत्री रहे।

उन्होंने किसानों के हित की रक्षा करने के लिये विपक्ष में रहते हुए भी संघर्ष किया। राज्यपाल ने कहा कि चौधरी चरण सिंह से उनका पुराना परिचय था और उन्हें उनके साथ काम करने का भी सौभाग्य मिला था। उन्होंने कहा कि श्री सिंह हमेशा गरीबों और आम आदमी के हित के लिये काम करने का मार्गदर्शन देते थे।

इस अवसर पर राज्यमंत्री श्रीमती स्वाती सिंह, सांसद सत्यपाल सिंह, मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन महेश गुप्ता सहित बड़ी संख्या में अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image