Friday, Apr 19 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नजमा हेपतुल्ला, बीरेन ने सुषमा के निधन पर जताया शोक

नजमा हेपतुल्ला, बीरेन ने सुषमा के निधन पर जताया शोक

इम्फाल 07 अगस्त (वार्ता) मणिपुर की राज्यपाल डॉ. नजमा हेपतुल्ला, मुख्यमंत्री एन. बीरेन और कई नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

डॉ. हेपतुल्ला ने कहा, “सुषमा जी के निधन के बारे में सुनकर वह स्तब्ध रह गयी। देश की जनता उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखेगी। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। भगवान उनकी आत्मा की शांति प्रदान करे।”

मुख्यमंत्री बीरेन दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नयी दिल्ली रवाना हो गये हैं। नयी दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा, “ सुषमा स्वराज जी को दिल का दाैरा पड़ने के बाद उनकी असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उनकी सेवाओं का उल्लेखनीय रिकॉर्ड है। महज 25 वर्ष की आयु में वह हरियाणा सरकार में सबसे युवा कैबिनेट मंत्री बनी। उनका राजनीतिक जीवन बहुत शानदार रहा और 2004 में ‘उत्कृष्ट सांसद पुरस्कार’ से सम्मानित होने वाली संसद की पहली महिला सदस्य थीं। एक शानदार ओरेटर और महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल सुषमा स्वराज को वॉल स्ट्रीट जर्नल ने भारत का ‘सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला राजनीतिग्य’ कहा गया है।”

मणिपुर की सरकार और लोगों ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की हैं।

मंत्री थोंगम विश्वजीत सिंह ने पूर्व विदेश मंत्री के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि श्रीमती स्वराज न केवल एक पार्टी की नेता थी अपितु देश के सबसे चमकदार सितारा थी। उन्होंने कहा कि श्रीमती स्वराज ने देश के अंतरराष्ट्रीय हितों को ध्यान में रखते हुए सबसे अच्छा योगदान दिया और विदेश मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अंतरराष्ट्रीय संबंधों को मजबूत बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

उन्होंने कहा कि उनके असामयिक निधन से देश को बहुत बड़ी क्षति हुई है। उन्होंने ग्रामीण विकास और लोक निर्माण विभाग एवं कपड़ा, वाणिज्य एवं उद्योग के स्टाफ के साथ दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। टी एच राधेश्याम और अन्य नेताओं ने भी अपना शोक संदेश जारी किया। राज्य सरकार ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए आज के कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है।

 

More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image