Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ननकाना साहिब घटना ने साबित किया, सीएए सही समय पर लिया गया उचित निर्णय : सुशील

ननकाना साहिब घटना ने साबित किया, सीएए सही समय पर लिया गया उचित निर्णय : सुशील

पटना 05 जनवरी (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनिमय (सीएए) के खिलाफ जारी विरोध को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए आज कहा कि पवित्र ननकाना साहिब (पाकिस्तान) की घटना के बाद यह साबित हो गया है कि सीएए सही समय पर लिया गया एक उचित निर्णय है।

श्री मोदी ने सीएए को लेकर विपक्ष के फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए भाजपा द्वारा शुरू किए गए देशव्यापी जनसम्पर्क अभियान का पटना के दीघा विधानसभा क्षेत्र से आगाज करने के बाद कहा कि हाल में हुई ननकाना साहिब (पाकिस्तान) की घटना के बाद यह साबित हो गया है कि नागरिकता संशोधन कानून सही समय पर लिया गया एक उचित निर्णय है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सीएए का विरोध करने वाले राजद, कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पार्टियों ने सिखों के पवित्र गुरूद्वारे पर हमले के बाद चुप्पी क्यों साध ली है। सीसीए का विरोध करने वालों को ननकाना साहिब से बड़ा और क्या प्रमाण चाहिए।

भाजपा नेता ने बताया कि पाकिस्तान स्थित सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल ननकाना साहिब गुरूद्वारे का नाम तब्दील कर ‘गुलामे मुस्ताफा’ करने के लिए पथराव एवं हमले किए गए। जगजीत कौर का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण कराया गया और एक मुस्लिम से उसकी शादी कराई गई। पिछले 70 वर्षों से पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को इसी तरह की प्रताड़ना का शिकार होते रहना पड़ा है। आखिर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले राजद, कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी नेताओं ममता बनर्जी, अरविन्द केजरीवाल को वहां के अल्पसंख्यकों पर धार्मिक अत्याचार, प्रताड़ना के और कितने प्रमाण चाहिए।

सूरज

जारी (वार्ता)

image