Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नारायणसामी ने प्रदेशवासियों को दी मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं

नारायणसामी ने प्रदेशवासियों को दी मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं

पुड्डुचेरी 29 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने गुरुवार को मिलाद-उन-नबी की पूर्व संध्या पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को शुभकामनाएं दी।

प्रदेश में मिलाद-उन-नवी को त्योहार शुक्रवार को मनाया जाएगा।श्री नारायणसामी ने अपने शुभकामना संदेश में लोगों को दया, करुणा और सहिष्णुता के साथ मानव जाति के कल्याण के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए मुसलमानों के त्याग को याद करते हुए कहा कि कुछ ताकतें जाति धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रहे है और पुड्डुचेरी में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। ये ताकते अपने मंसूबों में कभी भी कामयाब नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय की ‘रक्षक’ है और जब राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के जरिये अल्पसंख्यकों को परेशान करने की कोशिश की गयी, तो इसका पुरजाेर विरोध किया जाता रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब केन्द्र सरकार से हज के जायरीनों के लिए वित्तीय सहायता बंद कर दी गयी तो कांग्रेस-द्रमुक सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से यह सहायता उपलब्ध करायी गयी।

उप्रेती, संतोष

वार्ता

image