Friday, Mar 29 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नारायणसामी ने केन्द्र से राहत कार्य के लिए की 50 करोड की मांग

नारायणसामी ने केन्द्र से राहत कार्य के लिए की 50 करोड की मांग

पुड्डुचेरी 26 नवम्बर (वार्ता) केंद्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने गुरुवार को कहा चक्रवाती तूफान निवार से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार से 50 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत देने की मांग की है।

श्री नारायणसामी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि चक्रवाती तूफान निवार से नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है और प्रारंभिक आकलन के अनुसार प्रदेश में कुल 400 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।

प्रारंभिक आकलन के अनुसार 820 एकड में लगी धान की फसल, 700 हेक्टेयर में लगी सब्जियों, 170 हेक्टेयर में लगे गन्ने, 55 हेक्टेयर में लगे केले के पेड़ों और सात हेक्टेयर में लगी बेताल की पत्तियों को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा सड़कों और मछली पकड़ने वाली नावों को भी नुकसान पहुंचा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहत कार्य युद्धस्तर पर चलाए जा रहे है और जलभराव इलाकों से 95 फीसदी पानी को पंपो से निकाला जा रहा है और 90 फीसदी बिजली बहाल कर दी गयी है। पुड्डुचेरी में चक्रवाती तूफान के किसी की जान नहीं गयी है और प्रदेश में एक दिन में 23 सेंटीमीटर, कराइकल में 10 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी है।

उप्रेती.संजय

वार्ता

More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image