Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हेलमेट बिना दुपहिया पर सवार नारायणसामी की पत्नी की मौत हुई थी सड़क हादसे में.बेदी

हेलमेट बिना दुपहिया पर सवार नारायणसामी की पत्नी की मौत हुई थी सड़क हादसे में.बेदी

पुड्डुचेरी, 14 फरवरी (वार्ता) उप राज्यपाल किरण बेदी ने गुरुवार को राज्य में हेलमेट पहनने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कि कहा कि मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी की पत्नी की दुपहिया वाहन दुर्घटना में मौत हुई थी लेकिन अब वही उनके इस निर्णय को निरंकुश करार दे रहे हैं।

सुश्री बेदी ने राज्य में दुपहिया वाहनों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया है और इसके प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए वह स्वयं भी सड़कों पर उतर रही हैं।

उप राज्यपाल ने संवाददाताओं से कहा, “ श्री कुमारसामी की पत्नी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी क्योंकि स्कूटर पर बैठने के समय उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। यह वाक्या कुछ वर्ष पूर्व हुआ था, यदि मैं सड़क पर निकलकर लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित कर रही हूं तो वह इसे निरंकुश बता रहे हैं।”

उन्होंने हेलमेट पहनने के फैसले को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को विभिन्न मुद्दों पर पत्र लिखने के बाद उत्तर के लिए इंतजार करना चाहिए था। मुख्यमंत्री हेलमेट पहनने के विरोध में बुधवार शाम से राजनिवास के बाहर धरने पर बैठे और उपराज्यपाल को वापस बुलाये जाने की केन्द्र सरकार मांग कर रहे हैं।

सुश्री बेदी ने कहा, “ मुख्यमंत्री ने मुझे 36 मामलों को लेकर सात फरवरी को चिट्ठी लिखी थी। इनमें से कुछ मसले या तो वर्तमान में हैं ही नहीं अथवा इनका समाधान किया जा चुका है। यह पत्र मुझे आठ फरवरी को मिला, बुधवार को वह धरने पर बैठक गये। पत्र में यह कहीं नहीं लिखा गया है कि यदि 13 फरवरी तक जबाव नहीं मिला तो वह धरने पर बैठ जायेंगे।” श्री बेदी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को उन्होंने विचार-विमर्श के लिए बुलाया है।

उप राज्यपाल ने कहा,“ मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है जिसमें उनसे 21 फरवरी को सुबह 10 बजे मुलाकात के लिए आने को कहा है। मैं आज से 20 फरवरी तक यात्रा पर रहूंगी। वह अभी भी धरने पर बैठे हैं। वह दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने से मना कर रहे हैं। पुड्डुचेरी का एक नागिरक की तीसरे दिन सड़क दुर्घटना में मौत हो जाती है। पुलिस को फैसला लागू करने की हिदायत दी गई है, वह अदालत की अवमानना को प्रतिबद्ध हैं और मैं केवल अपने कर्तव्य का पालन कर रही हूं।”

 

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image