Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नारकोटिक्स में भ्रष्टाचार रोकने के प्रयास किये-जोशी

नारकोटिक्स में भ्रष्टाचार रोकने के प्रयास किये-जोशी

चित्तौड़गढ़ 17 अप्रैल (वार्ता ) चित्त्तौड़गढ के सांसद और लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी चंद्रप्रकाश जोशी ने कहा कि नारकोटिक्स विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को रोकने का उन्होंने समुचित प्रयास किया है।

श्री जोशी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नारकोटिक्स विभाग में भ्रष्टाचार पुरानी बीमारी है जिसकी जब भी किसानों ने शिकायत की उन्होंने कई ऐसे अधिकारियों को पद से निलंबित भी करवाए तो कई को हटवाए भी है। उन्होंने कहा कि यह आरोप गलत है कि उन्होंने भ्रष्टाचार रोकने के प्रयास नहीं किये। साथ ही कहा कि उन्होंने स्वीकृत 18 हजार पट्टों की संख्या बढाकर 80 हजार भी की है।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गत दिनों अफीम पट्टे देने एवं फसल हंकवाने के नाम पर मुखिया के जरिए अफीम किसानों से रिश्वत लेने के आरोप में पहले नारकोटिक्स विभाग कोटा के उपायुक्त सहीराम मीणा को एवं बाद में प्रतापगढ़ के अधीक्षक सुधीर यादव सहित एक उप निरीक्षक एवं दो सिपाहियों को लाखों की नकदी सहित पकड़ा है। किसानों ने कई बार इनकी शिकायत सांसद श्री जोशी से लेकर वित्त मंत्रालय तक की थी लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

image