Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विश्व में नरेंद्र मोदी का मान और भारत का महत्व बढ़ा : नंदकिशोर

विश्व में नरेंद्र मोदी का मान और भारत का महत्व बढ़ा : नंदकिशोर

पटना 27 मई (वार्ता) बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने आज कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत से जीत पर बधाई देना साबित करता है कि श्री मोदी का विश्व में मान-सम्मान तथा भारत का महत्व बढ़ा है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री यादव ने यहां कहा कि भारतवासियों को फूटी आंख नहीं सुहाने वाले पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत से जीत पर बधाई देना साबित करता है कि श्री मोदी वैश्विक स्तर पर मजबूत नेता के रूप में उभरे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व में श्री मोदी का मान-सम्मान तो बढ़ा ही है, साथ ही भारत की अहमियत भी बढ़ी है।

श्री यादव ने कहा कि भारी जनादेश मिलने के बाद श्री मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर भारत का दुनिया में मान बढ़ा है। देश उभरती हुई वैश्विक शक्ति है, जिसका सम्मान दुनिया के छोटे-बड़े देश करते हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ दुनिया के तमाम देश खड़े हैं।

मंत्री ने कहा कि श्री मोदी की निरंतर बढ़ती लोकप्रियता एवं स्वीकार्यता ने पाकिस्तान को भी मजबूर सा कर दिया है कि वह भी इस कतार में खड़ा हो जाये। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री की बधाई इसका एक हिस्सा हो सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों की भलाई के लिए दोनों ही देश के मिलकर काम करने की बात स्वागतयोग्य है बशर्ते कि पाक का दिल साफ हो।

श्री यादव ने कहा कि भारत शांति का समर्थक रहा है लेकिन यदि कोई छेड़ता है तो वह उसे छोड़ता भी नहीं है। पुलवामा के बाद बालाकोट इसका उदाहरण है। इसलिए, पाक प्रधानमंत्री श्री खान ने अपनी ओर से जो पहल की उससे उम्मीद की जानी चाहिए कि श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मधुर रिश्ते बनने में कामयाबी मिलेगी और दुनिया के अन्य देशों के साथ भारत के प्रगाढ़ संबंधों की कड़ी में पाकिस्तान भी शामिल होगा।

सूरज

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image