Friday, Apr 19 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव प्रचार के लिए नरेंद्र मोदी कल आयेंगे बिहार

चुनाव प्रचार के लिए नरेंद्र मोदी कल आयेंगे बिहार

पटना 01 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गया और जमुई संसदीय क्षेत्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए कल एक दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री मोदी अपने एकदिवसीय बिहार दौरे में गया और जमुई में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस वर्ष 10 मार्च को लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद श्री मोदी पहली बार बिहार आ रहे हैं। इससे पूर्व उन्होंने 17 फरवरी 2019 को बेगूसराय में सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने और 03 मार्च को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राजग की रैली को संबोधित करने बिहार आये थे।

प्रधानमंत्री पर वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में राजग को मिली 40 में से 31 सीटों में इस बार वृद्धि करने की चुनौती होगी । पिछले चुनाव में राजग को यह सफलता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बगैर मिली थी लेकिन इस बार श्री नीतीश कुमार भी साथ हैं ऐसे में श्री मोदी से सीटों की संख्या बढ़ाने की अपेक्षा राजग के समर्थक कर रहे हैं । भाजपा ने श्री नीतीश कुमार को साथ रखने के मकसद से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) की सीट ज्यादा देने की मांग को अस्वीकार कर दिया जिसके कारण रालोसपा महागठबंधन के साथ हो गयी । पिछले चुनाव में भाजपा ने सर्वाधिक 22 सीटें जीती थी। वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को छह और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) को तीन सीटें मिली थी। इस बार भाजपा और जदयू 17-17 तथा लोजपा छह सीट पर चुनाव लड़ रही है ।

image