Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नारनौंद मंडी कमेटी सचिव निलंबित

नारनौंद मंडी कमेटी सचिव निलंबित

हिसार, 21 जून (वार्ता) हरियाणा में नारनौंद व बास अनाज मंडियों में अव्यवस्थाओं की शिकायतों के बीच उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंडी कमेटी सचिव को निलंबित तथा जिला खाद्यापूर्ति नियंत्रक को चार्जशीट करते हुए पूरे मामले की जांच मुख्यालय के उच्चाधिकारियों से करवाने के आदेश कल दिये।

उपमुख्यमंत्री कल शाम नारनौंद में जनसमस्याओं की सुनवाई करने के बाद अनाज मंडी का दौरा कर रहे थे। इस दौरान काफी संख्या में आढ़तियों व किसानों ने गेहूं की बर्बादी और उन्हें हुए भारी नुकसान को लेकर शिकायत की।

उपमुख्यमंत्री ने फोन पर चंडीगढ़ मुख्यालय पर हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड व खाद्यापूर्ति विभाग के प्रशासनिक सचिवों से फोन पर बात की और उन्हें मंडियों में फैली अव्यवस्थाओं के लिए मार्केट कमेटी सचिव राजेंद्र व डीएफएससी सुभाष सिहाग के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच व नुकसान के आकलन के लिए उन्होंने मुख्यालय की एक कमेटी गठित करने के भी निर्देश दिए। यह कमेटी सोमवार को क्षेत्र का दौरा करेगी और यहां हुए नुकसान के आकलन के बाद अधिकारियों की जवाबदेही भी तय करेगी।

श्री चौटाला ने कहा कि प्रथम दृष्टया अनाज मंडी से पानी की निकासी न होने तथा अधिकारियों की लापरवाही के कारण हजारों मीट्रिक टन गेहूं का नुकसान हुआ लगता है।

सं महेश विजय

वार्ता

image