Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
खेल


गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेल स्थगित

गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेल स्थगित

पणजी, 30 जनवरी (वार्ता) गोवा में इस वर्ष मार्च में होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेल स्थगित कर दिए गए हैं।

गोवा सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों और राज्य में होने वाली बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर मार्च में होने वाले राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करने में असमर्थता जताई है।

इन खेलों की तकनीकी समन्वय समिति के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने कल मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से इस संदर्भ में मुलाकात की थी। मुकेश ने पोरवोरिम में विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा,“मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेलों को लेकर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई थी जिसमें उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव और राज्य में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के कारण मार्च में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करना मुमकिन नहीं है। इस कारण राज्य सरकार ने इसे स्थगित करने का फैसला लिया है।”

उन्होंने कहा,“ इस संदर्भ में हमने खेल मंत्री और मुख्य सचिव से भी मुलाकात की है।” यह पूछे जाने पर कि स्टेडियम तैयार नहीं होने के कारण राष्ट्रीय खेलों को स्थगित किया गया है, उन्होंने कहा, “यह कोई समस्या नहीं है। सिर्फ दो स्टेडियमों में कार्य चल रहा है और मुझे उम्मीद है कि इसका काम फरवरी महीने के अंत में या मार्च के दूसरे सप्ताह तक पूरा हो जाएगा।”

खेलों को स्थगित किए जाने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा जुर्माना लगाए जाने के बारे में पूछने पर मुकेश ने कहा,“इस वक्त हम इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। जुर्माना लगाने का फैसला भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष और महासचिव को लेना है। यह मामला आईओए और राज्य सरकार के बीच का है।”

तकनीकी समन्वय समिति के अध्यक्ष ने कहा,“हम कार्यक्रम में बदलाव करेंगे। इससे पहले भी हम दो बार तारीखों में बदलाव कर चुके हैं। पहले यह नवंबर थी जिसे मार्च-अप्रैल किया गया था। हमें फिर इन खेलों को स्थगित करना पड़ा है। नयी तारीखों के लिए आईओए अध्यक्ष के साथ चर्चा के बाद इस बारे में आखिरी फैसला किया जाएगा। जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंटों के साथ-साथ हमें अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को भी देखना होगा।”

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image