Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


25 जनवरी को मनाया जायेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस, अधिकारियों को दिशा-निर्देश

25 जनवरी को मनाया जायेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस, अधिकारियों को दिशा-निर्देश

लखनऊ, 03 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को सभी विभागों, संस्थाओं, मुख्यालयों, स्कूल-कालेजों में पूरे उत्साह के साथ आयोजित किया जायेगा और इसकी तैयारियों के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गये हैं ।

उत्तर प्रदेश में निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने आज यहां बताया कि इस अवसर पर प्रत्येक बूथ पर तथा विभिन्न स्तरों पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने आये मतदाताओं द्वारा शपथ लिया जयेगा। मतदाता जागरूकता संबंधित विभिन्न कार्यक्रम किये जाने के बारे में सहयोगी संस्थाओं यथा उत्तर प्रदेश भारत स्काउट एण्ड गाइड एवं एनएसएस आदि को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि दसवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन राज्य स्तर पर यहां इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जायेगा और मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल उद्घाटन करेंगी।

श्री शुक्ला ने जिला निर्वाचन अधिकारी से प्रभात फेरी, हाफ मैराथन, स्लोगन राइटिंग, फोओ प्रदर्शनी, मेंहदी, निबन्ध लेखन प्रतियोगिता आदि गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आज यहां समीक्षा बैठक की। उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी को आयोजन स्थल पर फोटों प्रदर्शनी, रंगोली, मतदाता जागरूकता स्टाॅल आदि की प्रदर्शनी एनएसएस तथा भारत स्काउट एण्ड गाइउ के छात्र/छात्राओं द्वारा लगाये जाने के बारे में की गयी तैयारियों की भी गहन समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

त्यागी

वार्ता

image