Friday, Apr 19 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
खेल


एंटी डोपिंग साइंस पर गुरूवार को राष्ट्रीय वेबिनार

एंटी डोपिंग साइंस पर गुरूवार को राष्ट्रीय वेबिनार

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) नेशनल डोप टेस्टिंग लेबोरटरी, दिल्ली (एनडीटीएल) के द्वारा फिजिकल एजुकेशन फांउडेशन आफ इंडिया (पेफी) के सहयोग से गुरूवार 28 जनवरी को एक ऑनलाइन राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन होगा। कार्यक्रम की थीम एंटी डोपिंग साइंस-चुनौतियों और भविष्य का द्रष्टिकोण विषय पर है। वेबिनार का उद्घाटन एम्स भोपाल और जम्मू के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर वाई के गुप्ता करेंगे।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में साइंस एंड इंजीनियरिंग रिसर्च बोर्ड की वैज्ञानिक डॉ नीलिमा मिश्रा रहेंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेशनल डोप टेस्टिंग लेबोरटरी, दिल्ली के साइंटिफिक निदेशक डॉ पी एल साहू करेंगे। इस वेबिनार के बारे में आयोजन समिति के सचिव डॉ अशोक मौर्या ने बताया कि खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों और शारीरिक शिक्षकों को 'एंटी डोपिंग साइंस में आने वाली चुनौतियों और भविष्य का द्रष्टिकोण विषय पर देश और विदेश में विशेषज्ञों के द्वारा खिलाड़ियों, शारीरिक शिक्षकों और खेल प्रशिक्षकों को बेहतरीन जानकारी उपलब्ध कराना और डोप मुक्त खेल आयोजन कराना वेबिनार का मुख्य उदेश्य है। इस वेबिनार में 4 टेक्निकल सत्र के दौरान नाडा के कार्यक्रम निदेशक डॉ अंकुश गुप्ता, पिजिआइएमार के प्रोफ़ेसर डॉ बिकास मेधी, एन डी टी एल के साइंटिफिक डायरेक्टर डॉ पी एल साहू, प्रशिक्षक और खेल वैज्ञानिक डॉ राणा चेंगप्पा बिभिन्न विषयों पर देश के विभिन्न प्रदेशों के शारीरिक शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी, छात्र-छात्राएं और शिक्षाविद् को एंटी डोपिंग साइंस पर जानकारी देंगे।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image