Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


द. कोरिया और अमेरिका के बीच नौसैनिक अभ्यास पांच नवंबर से

द. कोरिया और अमेरिका के बीच नौसैनिक अभ्यास पांच नवंबर से

सोल 05 नवंबर(वार्ता) दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच बटालियन स्तरीय नौसैनिक अभ्यास पांच नवंबर से शुरू होगा। दक्षिण कोरियाई सेना ने यह जानकारी दी है।

दोनों देशों के नौसैनिक संयुक्त रूप से दो हफ्ते तक चलनेवाले प्रशिक्षण का शुभारंभ सोमवार को दक्षिणपूर्वोत्तर बंदरगाह शहर पोहांग में करेंगे। इसमें दक्षिण कोरिया के 500 नौसैनिक और अमेरिका के ओकिनावा में तैनात 3-मैरीन एक्सपेडिशनरी फोर्स के जवान शामिल होंगे।

दक्षिण कोरिया की संवाद समिति योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार कोरिया नौसैनिक अभ्यास कार्यक्रम (केएमईपी)को मई महीने में छह माह के लिए निलंबित कर दिया गया था क्योंकि दोनों देश उत्तर कोरिया को लेकर कूटनीतिक वार्ता में व्यस्त थे। वर्ष 2018 में 19 चरणों में यह संयुक्त अभ्यास करने की योजना है लेकिन केवल 11 चरण का ही अभ्यास किया जाएगा।

More News
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image