Friday, Apr 19 2024 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नवीन पटनायक ने लगवायी कोरोना वैक्सीन

नवीन पटनायक ने लगवायी कोरोना वैक्सीन

भुवनेश्वर 01 मार्च (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण के पहले दिन सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगवायी।श्री पटनायक पूर्वाह्न करीब 11.00 बजे ओडिशा विधानसभा डिस्पेंसरी पहुंचे और वैक्सीन का डोज लिया।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा , “ मुझे यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि मैंने आज कोविड-19 का अपना पहला डोज ले लिया।”

उन्होंने कहा, “ हम अपने वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के आभारी हैं जिन्होंने लोगों तक समय पर वैक्सीन पहुंचायी। ” उन्होंने ‘कोविड मुक्त ओडिशा’ के लिए सभी पात्र लोगों से आगे आने और टीका लगवाने की अपील की।

ओडिशा सरकार ने आज ऑनलाइन पंजीयन के दौरान सरकारी वेबसाइट और को-विन 2.0 ऐप में दिक्कतें आने के कारण लोगों की सुविधा के लिए ऑफलाइन पंजीयन की अनुमति दी।

निदेशक(स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) विजय पाणिग्रही ने बताया कि प्रदेश भर में 153 स्वास्थ्य केंद्रो पर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक कहीं से टीके के विपरीत असर की रिपेार्टें नहीं है।

श्री पाणिग्रही ने बताया कि पहले दिन 60 लोगों ने पंजीयन कराया है और बाद में यह संख्या बढ़ेगी। एक केंद्र में अधिकतम 100 लोगों का टीकाकरण किया जायेगा तथा आवश्यकता पड़ी तो इसे बढ़ाया जायेगा। प्रदेश में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना से संबंद्ध 182 अस्पतालों और 132 सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण किये जाने का निर्णय लिया गया है। टीकाकरण को सुरक्षित बताते हुए उन्होंने सभी पात्र लोगों से टीके लगवाने की अपील की।

टंडन

वार्ता

image