Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:25 Hrs(IST)
image
राज्य


नवीन पटनायक का वीडियो फर्जी है : पांडा

नवीन पटनायक का वीडियो फर्जी है : पांडा

भुवनेश्वर 13 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने सोमवार को प्रेस और राज्य के लोगों के लिए जारी ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का उस वीडियो को फर्जी बताया जिसमें श्री पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी की है तथा दिवास्वप्न देखने की बात कही है।

ओडिशा में केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे श्री पांडा ने यहां पत्रकारों से कहा , “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मुख्यमंत्री ने यह किया है, लेकिन यह किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया गया हो सकता है जो उन्हें नियंत्रित कर रहा है।” उन्होंने कहा कि इसे हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री के एआई-जनरेटेड वीडियो संदेशों और उनके वास्तविक वीडियो के साथ तुलना करके समझा जा सकता है। उन्होंने हेलीकॉप्टर के अंदर प्रेस को जारी किये गये वीडियो और अन्य जगहों पर उनकी मौजूदगी के बीच अंतर बताया।

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी इस संबंध में ईसीआई के समक्ष शिकायत दर्ज करायेगी, श्री पांडा ने कहा, “हम तकनीकी दृष्टिकोण से इसकी जांच कर रहे हैं और सही समय पर उचित कदम उठायेंगे।” उन्होंने कहा कि राज्य में यह चर्चा हो रही है कि श्री पटनायक ने राज्य में अपनी सरकार को आउटसोर्स कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाल ही में ओडिशा में अपनी सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करते हुए इस मुद्दे को उठाया है। इससे पहले श्री पांडा ने रविवार को अपने एक्स हैंडल पर लिखा था कि ओडिशा के मुख्यमंत्री को उनके पूर्व नौकरशाह ( अब राजनेता हैंडलर) द्वारा कठपुतली की तरह बरगलाते हुए देखना बेहद दुखद है।

अशोक

वार्ता

image