Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नवीन ने नयी रेल परियोजनाओं की उठायी मांग , मोदी का मांगा समर्थन

नवीन ने नयी रेल परियोजनाओं की उठायी मांग , मोदी का मांगा समर्थन

पुरी 18 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य के लिए दो और वंदे भारत ट्रेनों समेत नयी परियोजनाओं की मांग की और इसके शीघ्र क्रियान्वयन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन मांगा।

प्रधानमंत्री ने आज ओडिशा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुरी और हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया और 8000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

श्री पटनायक ने परियोजनाओं को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया और कहा , “मैं इस अवसर पर माननीय प्रधान मंत्री से पुरी और राउरकेला के बीच संबलपुर को जोड़ने वाली और भुवनेश्वर और हैदराबाद को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने का अनुरोध करता हूं। हमारे महत्वाकांक्षी लोगों के लाभ के लिए इन महत्वपूर्ण शहरों के बीच यात्रियों की तेज आवाजाही की सुविधा प्रदान करेगा।'” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पुरी को एक अंतरराष्ट्रीय विरासत केंद्र के रूप में विकसित कर रही है और यह देश का पहला ऐसा शहर है जहां शत-प्रतिशत पेयजल नल से उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री कहा कि हाल ही में उन्होंने प्रस्तावित श्री जगन्नाथ पुरी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संबंध में प्रधानमंत्री के साथ विस्तृत चर्चा की थी और इसे विश्व स्तरीय समुद्री हवाईअड्डा बनाने के लिए उनके सभी सुझावों को शामिल किया जायेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि तीन‘चार साल में यह हवाई अड्डा बनकर तैयार हो जायेगा और इसके लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री यहां आयेंगे।

उन्होंने पुरी और कोणार्क के बीच नयी रेल लाइन स्वीकृत करने का भी अनुरोध किया और ओडिशा सरकार रेलवे के लिए लाभदायक बनाने वाली परियोजना के लिए निर्माण लागत का 50 प्रतिशत वहन करेगा। उन्होंने अनुगुल-सुकिंदा लाइन और हरिदासपुर-पारादीप लाइन दोनों पर यात्री सेवाएं जल्द शुरू करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा , “मुझे यकीन है कि आपके नेतृत्व से हमें जल्द ही अपनी बुलेट ट्रेन मिलेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत भारत में बुलेट ट्रेन की आकांक्षाओं की ओर एक कदम और करीब है।”

अशोक,आशा

वार्ता

More News
भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

23 Apr 2024 | 2:11 PM

मदुरै, 23 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मदुरै शहर स्थित वैगई नदी में मंगलवार को मंगलवार तड़के भगवान कल्लाझागर की पवित्र डुबकी का अद्भुत दृश्य देखने लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे।

see more..
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
image