Friday, Apr 19 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी से पीएमजीकेवाई जारी रखने का नवीन का अनुरोध

मोदी से पीएमजीकेवाई जारी रखने का नवीन का अनुरोध

भुवनेश्वर, 21 नवंबर (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेवाई) को कम से कम अगले आठ माह और जारी रखने का अनुरोध किया है।

श्री पटनायक ने कोविड महामारी के दौरान मई 2021 से नवंबर 2021 तक राज्य में एनएफएसए लाभार्थियों को वितरण के लिए पीएमजीकेएवाई के तहत मुफ्त चावल उपलब्ध कराने के लिए भी श्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि तेजी से टीकाकरण अभियान के बावजूद कोरोना का प्रभाव अभी पूरी तरह से कम नहीं हुआ है और संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अन्य आर्थिक गतिविधियां अभी महामारी से पहले के स्तर तक नहीं पहुंची हैं और लोग अपनी आजीविका के स्थायी साधनों के साथ सामान्य जीवन व्यतीत करने के लिए अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में यह आवश्यक है कि सरकार को कमजोर लोगों को राहत प्रदान करनी चाहिए।

.

उन्होंने कहा कि अभी जारी कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंदों और कमजोर लोगों के लिए खाद्य सुरक्षा की चुनौती चिंता का एक गंभीर कारण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि वर्तमान में सरकार के पास पर्याप्त खाद्यान्न उपलब्ध है,“मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि एनएफएसए लाभार्थियों के बीच वितरण के लिए पीएमजीकेएवाई के तहत कम से कम अगले आठ महीनों के लिए चावल के अतिरिक्त आवंटन के विस्तार पर विचार करें, जब तक कि महामारी की स्थिति में सुधार न हो और राज्य में पूरी तरह से सामान्य स्थिति बहाल न हो जाए।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image