Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नवीन ने दिया स्नान पूर्णिमा से पहले जगन्नाथ मंदिर की मरम्मत का निर्देश

नवीन ने दिया स्नान पूर्णिमा से पहले जगन्नाथ मंदिर की मरम्मत का निर्देश

पुरी 18 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को चक्रवाती तूफान फोनी के कारण क्षतिग्रस्त हुए 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर की स्नान पूर्णिमा से पहले मरम्मत के निर्देश दिये हैं।

श्री पटनायक ने शनिवार को मंदिर में पूजा-अर्चना की और फोनी चक्रवात के कारण हुई क्षति का जायजा लिया। बाद में उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि मंदिर को खासा नुकसान पहुंचा है और उन्होंने एएसआई को 17 जून को स्नान पूर्णिमा से पहले मरम्मत का काम पूरा करने का निर्देश दिया है। भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथयात्रा चार जुलाई को निकलेगी।

मुख्यमंत्री के मंदिर पहुंचने पर मुख्य प्रशासक पी के महापात्र, जिलाधिकारी बलवंत सिंह, पुलिस महानिरीक्षक एस प्रियदर्शी, पुलिस अधीक्षक उमाशंकर दास और मंदिर मरम्मत निगरानी कोर समिति के सदस्य इंजीनियर एन सी पाल ने उन्हें मंदिर परिसर का भ्रमण कराया। श्री पटनायक ने इस दौरान मंदिर और उसके अास-पास हुई क्षति का जायजा लिया। उन्होंने भगवान के द्वारपाल जय, विजय, नरसिंह और कई अन्य क्षतिग्रस्त मूर्तियां देखी। मंदिर प्रशासन ने मरम्मत के काम के लिए 5.10 करोड़ रुपये के अनुमानित खर्च का आकलन किया था और राज्य सरकार को इसकी जानकारी दे दी थी।

यामिनी, रवि

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image