Friday, Nov 16 2018 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
दुनिया Share

नवाज और मरियम नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान से बाहर

नवाज और मरियम नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान से बाहर

इस्लामाबाद 20 अगस्त(वार्ता) पाकिस्तान के नये मंत्रिमंडल ने पूर्व प्रधानमंत्री सजायाफ्ता नवाज शरीफ और उनकी पुत्र मरियम पर शिकंजा कसते हुए उनके देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

नये मंत्रिमंडल की सोमवार को हुई बैठक के बाद सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मीडिया को बताया कि नवाज और मरियम के नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में रखने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि कानून और गृह मंत्रालयों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वह नवाज के पुत्रों हसन और हुसैन के खिलाफ रेड वारंट को क्रियान्वित करें तथा पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार को पाकिस्तान वापस लाया जाये।

श्री चौधरी ने बताया कि कानून मंत्रालय को यह भी निर्देश दिया गया है कि वह एवेनफील्ड प्राॅपर्टीज मामले में ब्रिटेन सरकार से संपर्क करे। उन्होंने कहा “ एवेनफील्ड प्राॅपर्टीज पाकिस्तान से जुड़ी हुई है।’’ भ्रष्टाचार से जुड़े इन मामलों में नवाज शरीफ को कुल 11 वर्ष की सजा हुई है जबकि उनकी बेटी मरियम को आठ साल की सजा मिली है।

नवाज और उनकी बेटी फिलहाल रावलपिंडी की अदीला जेल में अपनी सजा काट रही है। मरियम के पति कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर भी जेल में हैं। सफदर को एक साल की सजा हुई है।

श्री चौधरी ने कहा “ हमारी सरकार भ्रष्टाचार उन्मूलन को अहम मानकर काम करेगी।” उन्होंने कहा कि नयी सरकार में कोई भी राजनीतिक नियुक्ति नहीं की जायेगी।

सूचना मंत्री ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) चार सितम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भी जीत हासिल करेगी। पीटीआई ने राष्ट्रपति पद के लिए कराची के नेता डा. आरिफ अल्वी को उम्मीदवार बनाया है।

नवगठित मंत्रिमंडल की प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई । बैठक में देश के समक्ष आर्थिक चुनौतियों और खर्चो में कटौती के उपाय के अलावा अन्य मामलों पर भी चर्चा की गयी।

मिश्रा, यामिनी

वार्ता

More News
मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

15 Nov 2018 | 11:53 PM

सिंगापुर 15 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारत-प्रशांत क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए व्यापार और समुद्री सहयोग की महत्ता पर जोर दिया।

 Sharesee more..
image