Friday, Apr 19 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
दुनिया


नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

रावलपिंडी में आदिला जेल के अधिकारी इशाक चीमा के मुताबिक श्री शरीफ , मरियम और सफदर को जेल से रिहा कर दिया गया।

टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया कि श्री शरीफ जब जेल से बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने उनकी कार पर फल बरसाये।

इससे पहले आज ही उच्च न्यायालय ने एवेन्यू फील्ड मामले में श्री शरीफ , मरियम और सफदर की सजा स्थगित कर दी। न्यायालय ने सजा के खिलाफ दायर की गयी श्री शरीफ और श्री सफदर की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनकी सजा पर रोक का आदेश दिया। जबाबदेही अदालत ने एवेन्यू फील्ड भ्रष्टाचार मामले में गत छह जुलाई को श्री शरीफ को 10 वर्ष और उनकी बेटी मरियम को सात वर्ष की सजा सुनायी थी।

बहरहाल न्यायालय ने श्री शरीफ की याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है और इस पर अंतिम फैसला आने तक श्री शरीफ, उनकी बेटी और दामाद की सजा पर रोक लगी रहेगी। न्यायालय ने तीनों को पांच-पांच लाख के मुचलका भरने का आदेश दिया है।

टंडन

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image