Wednesday, Feb 20 2019 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

नवाज शरीफ अस्पताल में भर्ती

नवाज शरीफ अस्पताल में भर्ती

लाहौर 30 जुलाई (रायटर) भ्रष्टाचार के आरोपों में पाकिस्तान की रावलपिंडी जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए रविवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एक सरकारी अधिकारी के अलावा नवाज शरीफ की पार्टी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि श्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम को 13 जुलाई को ब्रिटेन से पाकिस्तान लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों रावलपिंडी के गर्रिसन कस्बे में स्थित अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं।

ब्रिटेन में 1990 में आलीशान फ्लैट खरीदने के आरोप में छह जुलाई को भ्रष्टाचार निरोधक न्यायालय ने श्री शरीफ को 10 वर्ष और उनकी बेटी को सात वर्ष की सजा सुनायी थी।

इससे पहले डाॅक्टरों ने जेल प्रशासन से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की अपील की थी। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हसन अस्कारी रिजवी ने कहा, “अदियाला जेल के डाक्टरों ने नवाज शरीफ की ईसीजी में बदलाव देखा है।” ईसीटी टेस्ट के जरिए दिल की वैद्युतिक क्रियाकलापों की जांच की जाती है।

उन्होंने कहा “हम श्री शरीफ की सेहत को लेकर कोई जोखिम नहीं ले सकते इसलिए हमने जेल प्रशासन को उन्हें रावलपिंडी के हृदय रोग संस्थान या पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिस में स्थानांतरित करने के निर्देश दिये हैं।”

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) पार्टी के पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़ा जुटाने की जोरदार मुहिम के बीच वर्ष 1992 में देश के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाले पूर्व कप्तान एवं पार्टी प्रमुख इमरान खान की भव्य ताजपोशी की तैयारिंयां जोरों पर है।

उल्लेखनीय है कि पीटीआई के 115 सीटें मिली हैं जबकि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की झोली में 64 सीटें गयी हैं। श्री बिलावल भुट्टो के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 43 सीटों पर विजयी हुयी है।

रवि

रायटर

image