Friday, Mar 29 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

लाहौर 22 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें साेमवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के प्रवक्ता ने बताया कि श्री शरीफ की चिकित्सा जांच की रिपोर्ट आने के बाद उनकी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट बहुत ही कम हो गया था जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी।

श्री शरीफ के निजी डॉक्टर अदनान खान ने सोमवार शाम काे उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जतायी थी तथा पाकिस्तान सरकार से उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने का अनुरोध किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट काफी कम हो गया है और उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है। मैंने संबंधित संबंधित अधिकारियों से तत्काल कदम उठाने की गुजारिश की है।”

डॉ. खान ने कहा कि वह श्री शरीफ से लाहौर में एनएबी के ठोकर नियाज बेग कार्यालय में मिले। वह काफी बीमार दिख रहे थे। उन्हें (नवाज शरीफ को) कई तरह की गंभीर और जानलेवा स्वास्थ्य समस्याएं हैं। डॉ. खान ने कहा कि श्री शरीफ को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए।

श्री शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के कार्यकर्ता कल शाम बड़ी संख्या में एनएबी कार्यालय के समक्ष एकत्रित हुए और अपने नेता को अस्पताल में भर्ती कराने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने टायर भी जलाये और श्री शरीफ के समर्थन में नारे लगाये। इसके बाद श्री शरीफ को सर्विस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

विपक्षी पीएमएल-एन के अध्यक्ष एवं नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने आरोप लगाया है कि उनके बड़े भाई की खराब हो रही सेहत के बावजूद उन्हें पहले अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया। उन्होंने कहा कि अगर श्री शरीफ को कुछ होता है तो इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान जिम्मेदार होंगे।

पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि नये मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि श्री शरीफ की हालत ‘बेहद गंभीर’ है और उनहें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है।

गौरतलब है कि अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात वर्ष की कैद की सजा काट रहे श्री शरीफ को चौधरी चीनी मिल मामले में गिरफ्तारी के बाद एनएबी के लाहौर स्थित कार्यालय में रखा गया है। ब्यूरो ने उन्हें 25 अक्टूबर तक रिमांड में लिया हुआ है।

यामिनी,जतिन

वार्ता

More News
इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

28 Mar 2024 | 6:58 PM

लंदन, 28 मार्च (वार्ता) दुनिया भर से इस वर्ष अब तक 4,600 से अधिक शरणार्थी छोटी-छोटी नावों पर सवार होकर ब्रिटेन पहुंचे हैं, जो वर्ष के शुरुआती तीन महीनों के लिए एक रिकॉर्ड है।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रावलपिंडी 28 मार्च (वार्ता) तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ,बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और अन्य आतंकवादी संगठन अमेरिका निर्मित हथियारों से पाकिस्तान के खिलाफ हमले कर रहे हैं।

see more..
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

28 Mar 2024 | 6:58 PM

मेक्सिको सिटी, 28 मार्च (वार्ता) मेक्सिको में 19 प्रांतों के 120 जंगलों में आग के मामले दर्ज किए गए हैं। जंगलों में फैली आग से 7,137 हेक्टेयर भूमि प्रभावित हुई है।

see more..
image