Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
दुनिया


नवाज शरीफ की पत्नी का लंदन में निधन

नवाज शरीफ की पत्नी का लंदन में निधन

इस्लामाबाद, 11 सितंबर(वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का लंदन में निधन हो गया है, गौरतलब है कि बेगम कुलसुम(68) गले के कैंसर (लिम्फोमा) से पीड़ित थी और इस बीमारी की पुष्टि अगस्त 2017 में हो गयी थी। उनका उपचार जून 2017 से लंदन के हारले स्ट्रीट क्लीनिक में चल रहा था और हालत बिगड़ने पर उन्हें कल रात जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था।

श्री शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने मंगलवार को एक टवीट कर कहा“ मियां नवाज शरीफ की पत्नी अब हमारे बीच में नहीं है और अल्लाह उनकी आत्मा को शांति दे।”

श्री शरीफ , उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) सफदर भ्रष्टाचार में मामले में इस समय पाकिस्तान की जेल में बंद है। श्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम जुलाई में उनसे अंतिम बार मिलकर 25 जुलाई को होने वाले संसदीय चुनावों में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट अाए थे। उन दोनों को आते ही भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया था।

इस बीच प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री शरीफ के अलावा उनकी बेटी तथा दामाद को कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैरोल पर रिहा किया जायेगा।

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने जिओ टेलीविजन को बताया कि इन तीनों को उनके अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए पैरोल पर रिहा किया जाएगा और इस मामले में एक अर्जी दी जानी बहुत जरूरी है।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शरीफ परिवार बेगम कुलसुम नवाज के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाना चाहता है अौर उन्हें यहीं सुपुर्दे खाक किया जाएगा।

पाकिस्तान के नव नियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह काफी जीवट वाली महिला थी जिन्होंने बहुत मजबूती से इस बीमारी का सामना किया। श्री खान ने यह भी कहा कि कानून के मुताबिक उनके परिवार को सहायता दी जाएगी।

श्रीमती नवाज कुछ समय के लिए उस समय सांसद भी रही थी जब सुप्रीम काेर्ट ने श्री शरीफ को अयोग्य ठहरा दिया था और इसके बाद हुए उप चुनाव में इस सीट पर वह निर्वाचित हुई थी।

सेना अध्यक्ष जनरल कमर बाजवा ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

जितेन्द्र

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image