Friday, Mar 29 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सली विस्फोट में दो जवान शहीद, एक गंभीर घायल

नक्सली विस्फोट में दो जवान शहीद, एक गंभीर घायल

जगदलपुर, 14 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के मारडूम थाना क्षेत्र में आज नक्सलियों द्वारा किये गए बारूदी सुरंग विस्फोट से छत्तीसगढ़ आर्म फोर्स के दो जवान शहीद हो गए और केन्द्रीय सुरक्षा बल का एक सहायक उपनिरिक्षक घायल हो गया। घायल जवान को इलाज के लिए दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में लाया गया, जो खतरे से बाहर है।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरिक्षक पी सुंदरराज ने बताया कि बस्तर जिले के मारडूम थाना के तहत बारसूर पल्ली मार्ग पर सड़क निमार्ण का कार्य चल रहा था। इस इलाके में स्पेशल टास्क फोर्स का एक नया कैम्प खोला गया था। दोपहर जवान गश्त पे निकले थे। बोदली और मालावाही के बीच घात लगाए बैठे नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट किया, जिसमें प्रधान आरक्षक उपेन्द्र सिंह तथा देवेन्द्र सिंह घटनास्थल पर शहीद हो गए एवं केन्द्रीय सुरक्षा बल के सहायक उपनिरिक्षक एस एम रहमान घायल हो गया।

विस्फोट के बाद दोनों ओर से गोली बारी हुई। इधर दूसरी ओर से जिला रिजर्व पुलिस के जवान गश्त पे निकले थे, जो घटनास्थल से करीब दस बारह किलोमीटर की दूरी पर थे, जिसकी सूचना नक्सलियों को लगी, उसके बाद वे फरार हो गए। घायल जवान एस एम रहमान को दंतेवाड़ा अस्पताल लाया गया है, जिसका इलाज जारी है और वो खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

घटनास्थल से पुलिस ने छः टिफिन बम बरामद किए हैं। वहीं, नक्सलियों द्वारा दो ए के 47 और दो वारलेस सेट लूटे जाने की खबर है।

श्री सुन्दरराज ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिग जारी है और रायफल लूटे जाने की घटना की पुष्टि नहीं की है, पर उन्होंनेे बताया कि ब्लास्ट के बाद जवान इधन उधर हो जाने के बाद अभी इस बारे में कोई स्पष्ट खबर नहीं है।

करीम बघेल

वार्ता

image