Friday, Apr 19 2024 | Time 15:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र मे नक्सलियों ने बम विस्फोट कर पुलिया उड़ाया

बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र मे नक्सलियों ने बम विस्फोट कर पुलिया उड़ाया

गुमला 30 नवंबर (वार्ता) झारखंड में तेरह सीटों पर प्रथम चरण चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच नक्सलियों ने गुमला और लातेहार जिले के सीमावर्ती बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र में घघरा-कठठोकवा सड़क पर बम विस्फोट एक पुलिया को उड़ा दिया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र में घघरा-कठठोकवा मार्ग पर नक्सलियों ने एक पुलिया को बम विस्फोट कर ध्वस्त कर दिया है। मतदान को लेकर चौकस पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

सूत्रों ने बताया कि हालांकि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गए हैं। वहीं, बम निरोधक दस्ते को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है।

गौरतलब है कि प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों ने कल मतदान से एक दिन पूर्व पलामू जिले में हरिहरगंज थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद क्षेत्र में लोगों से चुनाव बहिष्कार की अपील की थी। नक्सलियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-98 पर चुनाव बहिष्कार के लिए सैकड़ों पैम्फलेट फेंके थे।

उग्रवादियों ने पैम्फलेट में लोगों से विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने, ग्रामीण इलाकों से पुलिस थाने हटाने और राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग की थी। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सभी पैम्फलेट जब्त कर लिए थे।

सूरज

वार्ता

image