Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सलियों ने हिरोली मुठभेड़ को फर्जी ठहराया

नक्सलियों ने हिरोली मुठभेड़ को फर्जी ठहराया

दंतेवाड़ा, 29 मई(वार्ता) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों की मलांगिर एरिया कमेटी के सचिव सोमड़ू ने हिरोली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए आज पर्चा जारी कर नक्सली गुड्डी की हत्या का आरोप जिला रिजर्व पुलिस गार्ड (डीआरजी) के जवानों पर लगाया है।

पर्चे में बैलाडीला 13 नंबर प्लांट को प्राइवेट कंपनी को बेचने व निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए इस प्रकार के मुठभेड़ को अंजाम देने की बात का भी जिक्र है। वहीं नंदराज पहाड़ पर खुदाई न होने देने और संघर्ष करने का भी नक्सल पर्चे में उल्लेख किया गया है।



दरअसल, नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर दंतेवाड़ा जिले के हिरोली में ग्रामीण वेशभूषा में गत शनिवार को डीआरजी के जवान पहुंचे थे। मुठभेड़ में एक लाख के इनामी नक्सली गुड्डी को पुलिस ने मार गिराया था। यहां से पिस्टल, 6 राउंड, नक्सली साहित्य, पटाखे सहित अन्य सामान जप्त किए गए थे। इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सलियों के बड़े कैडर मुठभेड़ में मारे जा रहे हैं। नक्सली बौखला गए हैं। इसलिए झूठे आरोप लगा रहे हैं। कोई भी मुठभेड फर्जी नहीं है। मारा गया नक्सली गुड्डी 31 पुलिस जवानों व 11 सिविलियन की हत्या में शामिल रह चुका है। नामजद अपराध थानों में दर्ज हैं।वह भीमा मंडावी की हत्या का मास्टर माइंड है। एनआईए रिपोर्ट में जिन नक्सलियों के नाम भेजे जाएंगे उसमें इसका भी नाम शामिल है।

करीम.व्यास

वार्ता

image