Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य


छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक व्यक्ति को घायल किया

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक व्यक्ति को घायल किया

नारायणपुर 08 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक युवक को जान से मारने की नीयत से उस पर कुल्हाड़ी से वार कर घायल कर दिया है। युवक बेसुध होकर जमीन पर गिर गया तो उसे मरा समझकर नक्सली भाग निकले और मौके पर पर्चा फेंक कर उस पर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार मामला जिले के छोटे डोंगर थाना क्षेत्र का है। युवक नारायणपुर के छोटे डोंगर इलाके के कलेपाड़ का रहने वाला है। इसी गांव से नक्सलियों ने युवक को पहले अगवा किया फिर उसे जंगल में लेकर गए। जिसके बाद उसे पुलिस का मुखबिर बताकर उस पर कुल्हाड़ी समेत अन्य धारदार हथियार से हमला कर कर दिया। हमले के बाद युवक घायल हो गया और बेसुध होकर जमीन पर गिर गया। नक्सली उसे मरा समझकर उसे वहीं छोड़कर भाग निकले।

ग्रामीणों ने खून से लथपथ युवक को देखा और इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद घायल अवस्था में युवक को छोटे डोंगर के अस्पताल में लाया गया है। पुलिस का कहना है कि मौके से पर्चा मिला है उससे स्पष्ट है वारदात नक्सलियों ने की है। मामले की जांच की जा रही है। मौके से जो पर्चा बरामद किया गया है उसमें लिखा है कि नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी लोगों से अपील करती है कि पैसा लेकर या किसी अन्य लालच में आकर पुलिस का साथ न दें। जल, जंगल और जमीन की लड़ाई लड़ें। पुलिस का साथ देने वालों का ऐसा ही अंजाम होगा। पर्चा नीली स्याही से हाथ से लिखा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सं , जांगिड़

वार्ता

image