Monday, Apr 19 2021 | Time 04:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टेक्सास के ऑस्टिन में हुई गोलीबारी की घटना में तीन की मौत
  • विस्कॉन्सिन के बार में गोलीबारी में तीन की मौत, दो घायल
  • मिस्र में ट्रेन पटरी से उतरी आठ की मौत, 26 घायल
  • कर्नाटक में कोरोना के 19067 से अधिक नये मामले, 81 की मौत
  • तेलंगाना सड़क दुर्घटना में पांच श्रमिकों की मौत
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किये

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किये

मुंबई, 05 मार्च (वार्ता) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती समेत 33 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किये।

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बाॅलीवुड-मादक पदार्थ माफिया जांच मामले में एनसीबी ने आरोप पत्र दाखिल किये हैं। इनमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

पिछले साल 14 जून को सुशांत की मौत के बाद प्रवर्तन निदेशालय वित्तीय मामलों की जांच कर रही थी और ईडी की सूचना के बाद एनसीबी ने दो मामले दर्ज किये थे। मुंबई की एक विशेष अदालत में एनसीबी ने आज आरोप-पत्र दायर किये।

एनसीबी ने विशेष एनडीपीएस अदालत में विशेष न्यायाधीश के समक्ष 33 लोगों के खिलाफ 12000 पृष्ठों का आरोप पत्र पेश किया।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है।

एनसीबी के अधिकारियों के अनुसार आरोप पत्र में कहा गया है कि पहले सुशांत की प्रेमिका रिया, उसके भाई शोविक, दिवंगत अभिनेता के पूर्व प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, उनके घर में मदद करने वाला दीपेश सावंत, मादक पदार्थ

की आपूर्ति करने वाले अनुज केशवानी, जिनसे वाणिज्यिक मात्रा में नशीला पदार्थ (एलएसडी शीट और मारिजुआना) बरामद किए गए थे।

अभिनेता अर्जुन रामपाल की दक्षिण अफ्रीकी प्रेमिका और मॉडल गैब्रिएला डेमेट्रियड्स, उसका भाई एगिसिलाओस डेमेट्रियड्स ,धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़े एक पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद और कॉलेज के दो छात्रों का नाम भी इससे जुड़ा है।

इन सभी लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा कि इन 33 व्यक्तियों में से 25 को अदालत ने जमानत मंजूर कर ली है और आठ को न्यायिक हिरासत में रखा गया है। ज्ञात-अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आगे की जांच जारी है और पूरक आरोप पत्र कानून के अनुसार दायर किए जाएंगे।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

More News
नवी मुंबई में बैंक की शाखा में आग लगी, कोई हताहत नहीं

नवी मुंबई में बैंक की शाखा में आग लगी, कोई हताहत नहीं

18 Apr 2021 | 9:12 AM

ठाणे 18 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एपीएमसी कॉम्पलेक्स में सार्वनिक क्षेत्र के बैंक की एक शाखा कार्यालय में अचानक से आग लग गयी है।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सक्रिय मामले 6.38 लाख के पार

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सक्रिय मामले 6.38 लाख के पार

16 Apr 2021 | 11:24 PM

मुंबई 16 अप्रैल (वार्ता) देश में कोरोना महामारी से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 63 हजार से अधिक नये मामले सामने आये तथा 398 और मरीजों की मौत हुयी जबकि चिंता की बात यह है कि सक्रिय मामले 6.38 लाख के पार पहुंच गये हैं।

see more..
मराठवाड़ा में कोरोना के रिकॉर्ड 7596 नये मामले, 91 लोगों की मौत

मराठवाड़ा में कोरोना के रिकॉर्ड 7596 नये मामले, 91 लोगों की मौत

16 Apr 2021 | 12:59 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र के आठ जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान शुक्रवार सुबह तक कोरोना से संक्रमित अब तक का सबसे अधिक 7596 नए मामले सामने आए है और इस महामारी के संक्रमण से 91 और लोगों की मौत हो गयी है।

see more..
image