Friday, Mar 29 2024 | Time 11:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एनसीआरबी रिपोर्ट ने खुलासा किया शिवराज के शासन की वास्तविकता: सलूजा

एनसीआरबी रिपोर्ट ने खुलासा किया शिवराज के शासन की वास्तविकता: सलूजा

भोपाल, 22 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि हाल ही में जारी हुई नेशनल क्राइम रिकाॅर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट इस बात का खुलासा करती है कि शिवराज सरकार ने काम कम किये और उसका महिमामंडन ज्यादा किया।

कांग्रेस की ओर से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री सजूजा ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सरकार द्वारा चलाई गई योजनाएं ‘‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’’ और ‘‘लाडली लक्ष्मी योजना’’ सिर्फ कागजों व भ्रष्टाचार तक ही सीमित रही। हाल ही में एनसीआरबी की जो रिपोर्ट जारी हुई है वो 2017 की है और उस समय प्रदेश में शिवराज सरकार थी। इसने शिवराज सरकार के सुशासन की पोल खोलकर रख दी है।

उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने जानबूझ कर एनसीआरबी को अपराधों के आंकड़े विधानसभा चुनाव को देखते हुये देरी से भेजे, जिससे 2017 की रिपोर्ट देरी से जारी हुई। उन्होंने चुनाव में फायदा लेने के लिए आंकड़े नहीं भेज रिपोर्ट में देरी कराई और प्रदेश की जनता को दिग्भ्रमित किया। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार में बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित रही। सिर्फ उनकी सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे किये जाते थे।

श्री सलूजा ने कहा कि मध्यप्रदेश में 2016 में महिला अपराध के 26,604 मामले सामने आये थे, लेकिन यही आंकड़ा 2017 में बढ़कर 29,788 पहुंच गया। यही नहीं प्रदेश में एक साल में नाबालिग मासूमों से ज्यादती के 3082 मामले प्रकाश में आये, इन आंकड़ो से साफ जाहिर होता है कि शिवराज सरकार ने प्रदेश की बेटियों के लिए जो योजनाएं चलाई वो सब कागजी व दिखावटी थी।

नाग व्यास

वार्ता

image