Friday, Apr 19 2024 | Time 20:52 Hrs(IST)
image
India


राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार की घोषणा 23 जून से पहले: नायडू

राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार की घोषणा 23 जून से पहले: नायडू

नयी दिल्ली, 18 जून (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एम. वेंकैया नायडू ने आज कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार की घोषणा 23 जून से पहले कर दी जाएगी। श्री नायडू ने यहां केन्द्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान से मुलाकात के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होेंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार के बारे में फैसला और नाम की घोषणा 23 जून से पहले होगी।” सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में चर्चा की। श्री नायडू ने इस संबंध में समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव और नरेश अग्रवाल के साथ भी चर्चा की है। श्री पासवान ने कहा है कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का सम्मान करेगी। ऐसा समझा जा रहा है कि सपा नेताओं ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर एक व्यक्ति का नाम उछाला है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने तृणमूल कांग्रेस और बीजू जनता दल के नेताओं के साथ राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के संबंध में बातचीत की। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कई दलों के नेताओं के साथ इस संबंध में विचार विमर्श किया है। भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर आम सहमति बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, श्री जेटली और श्री नायडू की एक समिति का गठन किया है। ये नेता देश भर में सभी राजनीतिक दलों के नेताआें से मिल रहे हैं। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र 28 जून तक भरे जाने हैं और 29 जून को इनकी जांच होगी। इसके लिए 17 जुलाई को मतदान होना है। सत्या सुरेश वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image