Friday, Apr 19 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पीओके को हर हाल में हासिल करेगा भारत : अठावले

पीओके को हर हाल में हासिल करेगा भारत : अठावले

दरभंगा 23 अक्टूबर(वार्ता) केेंद्रीय राज्यमंत्री एवं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी देते हुये कहा कि भारत पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को हर हाल में हासिल करके रहेगा चाहे इसके लिए युद्ध ही क्यों न करना पड़े।

श्री अठावले ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में हिन्द सुराज दिवस के बैनर तले हिन्दू बुनकर प्रतिनिधि सभा सह बिहार गौरव आवार्ड 2019 के आयोजन में शिरकत करने के बाद कहा कि भारत पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को हर हाल में हासिल करके रहेगा चाहे इसके लिए युद्ध ही क्यों न करना पड़े। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री श्री खान पीओके भारत को सौंप दे। इससे दोनों देश के न केवल रिश्ते सुधरेंगे बल्कि मित्रता भी गहरी होगी।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि ऐसा करने से भारत पाकिस्तान का अच्छा दोस्त भी बन सकता है, नहीं तो हिंदुस्तान युद्ध कर न सिर्फ पीओके पर कब्ज़ा करेगा बल्कि वहां से आतंकिवादियों का भी सफाया कर देगा। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में पाकिस्तान को कहा, “हम किसी भी सूरत में पीओके को लेकर रहेंगे।” उन्होंने पाकिस्तान द्वारा पीओके में आपातकाल लगाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान के ऐसा करने से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है।

श्री अठावले ने महाराष्ट्र और हरियाणा में फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनने का दावा करते हुये कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे सीटें जीतेगी इसलिए राज्य में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ही दुबारा मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना भाजपा के साथ सरकार में शामिल रहेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पूरे देश में लागू होना चाहिए।

सं सूरज

वार्ता

image