Friday, Apr 19 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नई में तिरंगा बुलंद करने उतरेंगे भारतीय राइडर्स

चेन्नई में तिरंगा बुलंद करने उतरेंगे भारतीय राइडर्स

चेन्नई, 01 अगस्त (वार्ता) होंडा के राइडर्स राजीव सेतू और अनीश शेट्टी यहां मद्रास मोटर रेस ट्रैक पर 3-5 अगस्त तक होने वाली एशिया की प्रतिष्ठित एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैंपियनशिप के चौथे राउंड में तिरंगा बुलंद करने के इरादे से उतरेंगे।

थाईलैंड, आस्ट्रेलिया और जापान में राेमांचक तीन राउंड होने के बाद एशिया की इस सबसे बड़ी चैंपियनशिप का चौथा राउंड चेन्नई के घरेलू ट्रैक पर होने जा रहा है। भारतीय रेसिंग प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय पटल पर ले जाने के लिये होंडा ने भारत की पहली रेसिंग टीम इदेमित्सु होंडा रेसिंग इंडिया टीम का गठन किया है। राजीव और अनीश की यह टीम एशिया प्रोडक्शन 250 (एपी 250) क्लॉस में हिस्सा लेगी। इस टीम के तीसरे राइडर जापान के तेइगा हादा सुपर स्पोर्ट 600 (एसएस 600) में जीत के लिये उतरेंगे।

होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के उपाध्यक्ष प्रभु नागराज ने घरेलू रेस के लिये कहा,“ होंडा भारतीय मोटर स्पोर्ट को वैश्विक परिदृश्य पर ले जा रही है। अब तक राजीव और अनीश अपनी गाड़ियों और प्रतियोगिता से तालमेल बैठा चुके हैं। हमारे राइडर चेन्नई राउंड से पहले शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह फिट हैं और मुझे यकीन है कि चेन्नई में गर्मी के बावजूद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।”

नवोदित अनीश ने आस्ट्रेलिया में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अंक हासिल किया है। अनीश और राजीव की जोड़ी ने जापान में टॉप -25 में फिनिश किया था जबकि हादा अपने वर्ग में पहले ही नौ अंक हासिल कर चुके हैं। राजीव ने रेस के लिये कहा,“ नेशनल चैंपियनशिप में लगातार जीत हासिल करने और थाई टैलेंट कप में अनुभव मिलने के बाद मैं चेन्नई में पूरे अात्मविश्वास के साथ उतरूंगा अौर मुझे यकीन है कि मैं दूसरे राइडर्स को कड़ी चुनौती दूंगा।”

अनीश ने भी कहा,“ आस्ट्रेलिया में पहला अंक हासिल करने से मेरा मनोबल मजबूत हुआ है जबकि जापान का राउंड काफी मुश्किल था। मैंने अपनी रेसिंग क्षमता और मानसिक फिटनेस में काफी सुधार किया है। मैं अपनी बाइक को पहले से अधिक जानने लगा हूं। मुझे भरोसा है कि मैं घरेलू चेन्नई ट्रैक पर भारत को गौरव प्रदान करूंगा।”

इस चैंपियनशिप में एशिया और ओसनिया के आठ देशों आस्ट्रेलिया, जापान, ताइवान, इंडोनेशिया, मलेशिया, थाईलैंड, फिलीपींस और भारत से 64 राइडर्स हिस्सा ले रहे हैं। छह राउंड की यह चैंपियनशिप तीन वर्गों सुपर स्पोर्ट 600 सीसी, एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी और अंडरबोन 130 सीसी में करायी जा रही हैं जिसका चौथा राउंड चेन्नई में हो रहा है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image