Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
खेल


लक्ष्य महिला हॉकी खिताब के लिये भिड़ेंगी एनई रेलवे और मेरठ

लक्ष्य महिला हॉकी खिताब के लिये भिड़ेंगी एनई रेलवे और मेरठ

लखनऊ, 27 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेली जा रही लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी का खिताबी मुकाबला रविवार को एनई रेलवे और मेरठ के बीच खेला जायेगा।

गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में फॉरवर्डो के आक्रामक अंदाज और रक्षापंक्ति के तालमेल भरे खेल की मदद से एनई रेलवे ने लखनऊ हॉस्टल को 3-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया वहीं एनएएस अकादमी, मेरठ ने दूसरे सेमीफाइनल में साई भोपाल को 4-2 से मात दी।

एनई रेलवे की पेनल्टी कार्नर स्पेशलिस्ट पूजा रानी के कमाल से लखनऊ हास्टल को मायूस कर दिया। पहले क्वार्टर में एनईआर की पूजा ने पेनल्टी कार्नर को गोल मे तब्दील कर टीम का खाता खोला। इसके बाद टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुये एक के बाद एक हमले किये जिसका प्रतिद्धंदी टीम के पास कोई जवाब नहीं था। लखनऊ हास्टल की टीम स्थानीय दर्शकों के भरपूर समर्थन के बावजूद कोई गोल नहीं कर सकी।

दूसरे सेमीफाइनल में एनएएस अकादमी मेरठ की टीम ने साई भोपाल की टीम को बेहद उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले में 4-2 से पराजित कर फाइनल अपना स्थान पक्का कर लिया। पहले क्वार्टर में एनएएस अकादमी मेरठ की तरफ से मोनिका सिंह और नीलम ने गोल कर स्कोर को 2-0 कर दिया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में साई भोपाल ने पलटवार करते हुए दो गोल किये लेकिन मैच में अपनी पकड़ नहीं बना सके।

दूसरी ओर एनएएस अकादमी मेरठ ने इस क्वार्टर में एक और गोल जीत की राह पकड़ ली। मैच के अंतिम क्वार्टर में एनएएस अकादमी मेरठ की तरफ से मोनिका ने एक और गोल स्कोर को 4-2 कर लिया।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image